Site icon Buziness Bytes Hindi

Karnataka election: क्या अल्लाह बहरे हैं, भाजपा विधायक की विवादित टिप्पणी

bjp

कर्नाटक विधानसभा की राजनीतिक सरगर्मियों के बीच कर्नाटक में भाजपा विधायक ईश्वरप्पा ने अजान को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने अज़ान को लेकर सवाल किया है कि क्या अल्लाह बहरे हैं जो लॉउडस्पीकर पर शोर मचाकर उन्हे बुलाया जाता है. उन्होंने कहा कि अज़ान की आवाज़ से उनके सर में दर्द होने लगता है. भाजपा विधायक के इस विवादित बयान को भाजपा की एक रणनीति बताया जा रहा है, इस तरह के बयानों से विधानसभा चुनाव को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश माना जा रहा है.

अज़ान सुनते ही भड़क गए ईश्वरप्पा

बता दें कि भाजपा नेता ईश्वरप्पा जब एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी एक मस्जिद से अजान की आवाज सुनते ही वो भड़क गए। ईश्वरप्पा ने कहा कि वो जहाँ भी जाते हैं अजान उनके सिर में दर्द कर देती है। उन्होंने कहा कि अज़ान को आज नहीं तो कल ख़त्म होना ही है, इस बारे में शीर्ष अदालत जल्द फैसला करने वाली है. ईश्वरप्पा ने जनसभा में सवाल किया कि लाउडस्पीकर पर अज़ान देने से ही अल्लाह नमाज सुनेगा। उन्होंने कहा कि मंदिरों में तो आरती और भजन के दौरान हम लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करते । उन्होंने कहा लाउडस्पीकर से अज़ान देने का तो यही मतलब हुआ कि अल्लाह बहरे हैं.

टीपू सुलतान को कहा था मुस्लिम गुंडा

बता दें कि ईश्वरप्पा ने इससे पहले टीपू सुल्तान को मुस्लिम गुंडा कहा था। भाजपा विधायक अक्सर भड़काऊ बयान देते रहते हैं. पिछले साल रिश्वत मांगने से परेशान एक ठेकेदार ने खुदकुशी की थी जिसके बाद ईश्वरप्पा को मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। ठेकेदार ने अपने सुसाइड नोट में ईश्वरप्पा को आत्महत्या के लिए पूरी तरह ज़िम्मेदार बताया था, पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था. बता दें कि कर्नाटक की भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन के लिए बदनाम है.

Exit mobile version