depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

इजराइल का ईरान के परमाणु ठिकाने वाले शहर पर हमला

इंटरनेशनलइजराइल का ईरान के परमाणु ठिकाने वाले शहर पर हमला

Date:

अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि ईरान के हवाईअड्डे पर इजरायल के मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद ईरान ने अपनी वायु रक्षा प्रणाली सक्रिय कर दी है. विदेशी मीडिया के मुताबिक, ईरान के इस्फ़हान हवाई अड्डे के पास एक ऑपरेशन की खबरें आई हैं.

समाचार संगठनों के मुताबिक, विस्फोट की आवाज ईरान के इस्फ़हान के मध्य क्षेत्र में सुनी गई है। समाचार एजेंसी ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से बताया कि इजरायली मिसाइलों ने ईरान के एक स्थान पर हमला किया है।

ईरानी समाचार एजेंसी के अनुसार, इस्फ़हान हवाई अड्डे पर विस्फोट हुआ है, लेकिन इसकी प्रकृति अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान ने अपने कई शहरों में वायु रक्षा प्रणालियों को सक्रिय कर दिया है, जबकि इस्फ़हान और शिराज के लिए उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं।

ईरानी मीडिया के मुताबिक, तेहरान हवाई अड्डे पर उड़ान रद्द करने की घोषणा की गई है और लोगों को घर जाने का निर्देश दिया गया है। समाचार एजेंसियों के मुताबिक, सीरिया के अल-सुवेदा गवर्नरेट, बगदाद और इराक के बाबिल गवर्नरेट में भी विस्फोट हुए हैं, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हमले के बाद ईरान ने कहा है है कि इजरायली हमले का और अधिक निर्णायक और उचित जवाब दिया जाएगा, ईरान ने चेतावनी दी है कि अगर इजरायल ने ईरानी हितों के खिलाफ आगे सैन्य कार्रवाई की तो वह निर्णायक और उचित जवाब देने में संकोच नहीं करेगा।

ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अब्दुल्लाहियन ने सुरक्षा परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ईरान ने अब तक काफी संयम दिखाया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की गंभीर स्थिति को देखते हुए वे संयुक्त राष्ट्र को संघर्ष को और बढ़ने से रोकने का मौका देने को तैयार हैं.

समाचार संगठनों के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका ने न्यूयॉर्क में ईरानी विदेश मंत्री के प्रतिनिधिमंडल पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। ईरानी प्रतिनिधिमंडल संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के दो ब्लॉकों तक ही सीमित रहेगा।

दूसरी ओर, ईरान के परमाणु सुरक्षा के प्रभारी कमांडर अहमद हक तालिब ने चेतावनी दी कि अगर इसरायली सरकार ईरान की परमाणु सुविधाओं के खिलाफ धमकी देती है या कार्रवाई करती है, तो परमाणु कार्यक्रम फिर से शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगले जवाबी ऑपरेशन में उन्नत मिसाइलों का इस्तेमाल किया जाएगा और इजरायली प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया जाएगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुंबई में तूफ़ान, विशालकाय होर्डिंग गिरने से 4 की मौत, 65 घायल

मुंबई के घाटकोपर में पंतनगर में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे...

स्मृति ईरानी की दिक्कत

अमित बिश्नोईउत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर भले ही...

फेडरेशन कप के गोल्ड पर नीरज चोपड़ा का कब्ज़ा

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फेडरेशन कप के पुरुषों...