depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आईपीएल-13: जीत से हुई RCB की शुरुआत, SRH को दस रनों से हराया

फीचर्डआईपीएल-13: जीत से हुई RCB की शुरुआत, SRH को दस रनों से...

Date:


आईपीएल-13: जीत से हुई RCB की शुरुआत, SRH को दस रनों से हराया

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र के तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए डेब्यू स्टार देवदत्त पडिक्कल (56) और एबी डि विलियर्स (51) की फिफ्टी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.4 ओवरों में सभी 10 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना पाई। इस तरह विराट की टीम ने टूर्नमेंट की शुरुआत जीत के साथ कर ली है।

अच्छी थी SRH की शुरुआत
164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत तो धांसू रही, लेकिन कप्तान डेविड वॉर्नर थोड़ा अनलकी रहे। बेयरस्टो की स्ट्रेट ड्राइव गेंदबाज उमेश यादव के हाथ को चूमते हुए स्टंप्स पर जा टकराई और वॉर्नर को 6 रन पर लौटना पड़ा। हालांकि इसके बाद मनीष पांडे और बेयरस्टो ने जिस तरह से बैटिंग की वह देखने लायक थी। दोनों ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

मनीष- बेयरस्टो की ज़ोरदार बैटिंग
7वें ओवर की दूसरी गेंद पर सुंदर को मनीष पांडे ने छक्का जड़ते हुए टीम को 50 के पार पहुंचाया। दूसरे छोर पर बेयरस्टो भी विध्वंसक बैटिंग करते दिखे। 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर महज 1 विकेट पर 78 रन हो गए। मनीष पांडे तेज शुरुआत के बाद फिफ्टी की ओर बढ़ रहे थे कि चहल को सिक्स उड़ाने के चक्कर में नवदीप सैनी के हाथों आसान कैच थमा बैठे। उन्होंने 33 गेंदों में 3 चौके और एक छक्का की मदद से 34 रन बनाए। उनका विकेट 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। उनके और बेयरस्टो के बीच दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई।

बेयरस्टो का पचासा
पांडे क बाद बेयरस्टो ने मोर्चा संभाला और 37 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। हैदराबाद जीत से 43 रन दूर थी तो इस बल्लेबाज को युजवेंद्र चहल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने से पहले बेयरस्टो ने 43 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 61 रन बनाए। इसके अगली ही गेंद पर विजय शंकर को भी चहल ने बोल्ड कर दिया। वह खाता नहीं खोल सके।

रन में टकरा गए बल्लेबाज़
इसके बाद प्रियम गर्ग 10 रन बनाकर शिवम दूबे की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए तो अभिषेक शर्मा अनलकी रहे और तेजी से रन चुराने के चक्कर में साथी राशिद खान से भिड़ बैठे। वह क्रीज तक पहुंचते इससे पहले ही उमेश के सटीक थ्रो पर जोश ने स्टंंप्स बिखेर दिए। अब हैदराबाद के लिए मैच मुश्किल दिखने लगा। भुवनेश्वर कुमार से उम्मीद थी, लेकिन वह बिना खाता खोले सैनी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसी ओवर में सैनी ने राशिद खान (6) को भी बोल्ड किया। इसके बाद मैच में हैदराबाद के लिए कुछ नहीं बचा था। RCB के लिए चहल ने 18 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि नवदीप सैनी और शिवम ने दो-दो विकेट झटके।

देवदत्त पडिकल का ज़ोरदार पदार्पण
इससे पहले पदार्पण कर रहे देवदत्त पडिकल (56) और एबी डि विलयर्स (51) की बेहतरीन पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा। बैंगलोर को हालांकि जिस तरह की शुरुआत मिली थी उस लिहाज से वह कुछ 10-20 रन पीछे रही। उसने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। अंत में डि विलियर्स ने तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे छोर से अगर उन जैसा कोई और बल्लेबाज होता तो टीम का स्कोर और ज्यादा हो सकता था।

पुराने रंग में डिविलियर्स
डिविलियर्स ने अपनी पारी में 30 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं देवदत्त ने 42 गेंदों पर आठ चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। देवदत्त इस मैच से आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं। देवदत्त ने जहां टीम को मजबूत शुरुआत दी तो वहीं डि विलियर्स ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोर टीम को अच्छा स्कोर दिया। वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए।

कोहली ने 14 रन बनाए
कोहली ने 13 गेंदों पर 14 रन बनाए। कोहली का विकेट 123 के कुल स्कोर पर गिरा। कोहली के जाने के बाद डि विलियर्स ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और अंत के ओवरों में बड़े शॉट्स खेल टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया। शिवम दुबे आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। उन्होंने सात रन बनाए। जोशुआ फिलिपे एक रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से टी. नटराजन, शंकर और अभिषेक ने एक-एक विकेट लिए।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

खड़गे के बाद चीन को लेकर अब प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद अब कांग्रेस नेता...

जुलाई के पहले सप्ताह में एफपीआई ने भारतीय बाजार में डाले 7,900 करोड़ रुपये

डिपॉजिटरी के आंकड़ों के मुताबिक जुलाई के पहले सप्ताह...

भारत-रूस 2030 तक बढ़ाएंगे 100 बिलियन US डॉलर का व्यापार

भारत और रूस ने मंगलवार को 2030 तक 100...