Threat IN USA: अमेरिकी संसद स्पीकर नैंसी पेलोसी के घर हमला,पति पॉल को आई गंभीर चोटें

इंटरनेशनलThreat IN USA: अमेरिकी संसद स्पीकर नैंसी पेलोसी के घर हमला,पति पॉल...

Date:

वाशिगटन। अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैंसी पेलोसी के कैलिफोर्निया स्थित घर पर अज्ञात व्यक्ति ने शुक्रवार की सुबह हमला कर दिया। हमले में पेलोसी के पति पॉल पेलोसी को सिर में गंभीर चोटें आईं। पेलोसी के सिर की सर्जरी की गई।
पॉल पेलोसी को सिर के अलावा हाथों में चोट आई है। स्पीकर पेलोसी द्वारा जारी बयान के हवाले से यह खबर दी गई है। स्पीकर पेलोसी ने अपने पति पर प्राणघातक हमले को लेकर उनके प्रति सहानुभूति जताने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया। पेलोनी ने अपने बयान में कहा है कि पॉल पेलोसी के सिर की सर्जरी की गई है। पुलिस के अनुसार,हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि हमलावर की पहचान अभी उजागर नहीं की है। फिलहाल हमले की वजह सामने नहीं आ पाई है।

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमले को घृणित व निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिका में हिंसा की जगह नहीं है। यह राजनीतिक व नफरतभरी हिंसा कही जाएगी। व्हाइट हाउस प्रेस सचिव जीन-पियरे ने आधिकारिक बयान में पॉल पेलोसी पर हुए हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि हम पेलोसी के परिवार के साथ हैं।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह जब यह घटना हुई, तब पेलोसी घर पर नहीं थीं। नैंसी पेलोसी और पॉल पेलोसी की शादी 1963 में हुई थी। नैंसी जहां अमेरिकी राजनीति में एक ताकतवर नेता के तौर पर उभरी हैं। वहीं उनके पति एक बड़े निवेशक हैं। इसी वर्ष की शुरुआत में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने उन पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप लगाए थे। पॉल को इस मामले में दोषी पाया था और उन्हें पांच दिन तक जेल में रहना पड़ा था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Rajasthan Travel Guide: राजस्थान घूमने जा रहे है तो इन बातो का ध्यान रखे !

लाइफस्टाइल डेस्क। Rajasthan Travel Guide - राजस्थान एक बेहद...

Shocking Demise: हरिओम ठाकुर के निधन से मीडिया जगत में शोक की लहर

मीडिया जगत का जाना पहचाना नाम हरिओम ठाकुर अब...

Side Effect: अखिलेश से हाथ मिलाने की सजा, शिवपाल की सुरक्षा Z से Y हो गयी

अखिलेश के साथ हाथ मिलाना का पहला नुकसान शिवपाल...

न्याय के देवता के मंदिर में अर्जी लगाने चले आइए Dana Golu Devta Mandir

अल्मोड़ा- गोलू देवता को उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल का...