यूक्रेन का दावा रुस कर रहा हमले में ईरानी ड्रोन का उपयोग

इंटरनेशनलयूक्रेन का दावा रुस कर रहा हमले में ईरानी ड्रोन का उपयोग

Date:

कीव। रूस पिछले कई महीनों से यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है। जिसका कोई अंत अभी नजर नहीं आ रहा। अमेरिका सहित अन्य देशों द्वारा रूस पर लगाए प्रतिबंध पुतिन रोकने में नाकाम रहे हैं। एक बार फिर यूक्रेन राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रूस ने अब तक युद्ध में यूक्रेन पर चार सौ ईरानी ड्रोन का उपयोग किया है।

जेलेंस्की ने कीव में बात करने के दौरान यूक्रेन और इस्राइल संबंधों के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद हम इस्राइल के साथ आगे बढ़ते हुए देख रहे हैं। यूक्रेन को इस्राइल ने कुछ खुफिया जानकारी दी हैं। जिस पर उन्होंने कहा कि इस्राइल की ओर से सकारात्मक कदम है। वो इसके लिए आभारी हैं। जेलेंस्की ने इस्राइल पर मदद का भरोसा जताया।

इस्राइल युद्ध के बारे में जानता है। इस्राइल को हमारा समर्थन करना चाहिए। हम 24 फरवरी से उसकी प्रतीक्षा कर रहे थे। इस्राइल के लोग यूक्रेन का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन इस्राइल के राजनीतिक नेतृत्व की आवश्यकता है। यूक्रेनी विशेषज्ञों के अनुसार रूस और यूक्रेन पर हमला के लिए कामिकेज ड्रोन का उपयोग कर रहा है। जो ईरान में निर्मित है। लेकिन कोई पहचान न पाए इसलिए रूसी सेना अलग नाम से उपयोग कर रही है। ईरान से ड्रोन को लेकर सवाल पूछा है। उसने कहा कि तेहरान ने रूस को ड्रोन नहीं दिए। उन्होंने व्हाइट हाउस ईरान के बयान को झूठा बताया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Bhairav Garhi Mandir: गढ़वाल के द्वारपाल यहां से करते हैं पूरे गढ़वाल की रक्षा

लैंसडाउन- उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले का लैंसडाउन अपने...

Joining: कांग्रेस छोड़ने वाले जयवीर बने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता

तीन महीने पहले कांग्रेस का हाथ झटकने वाले जयवीर...

FIFA World Cup 2022: मेसी के कमाल से अर्जेंटीना अंतिम आठ में

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के राउंड ऑफ 16 में...