Turkey: इस्तांबुल के इस्तिकलाल एवेन्यू के पास धमाका, चार लोगों की मौत, कई दर्जन घायल

इंटरनेशनलTurkey: इस्तांबुल के इस्तिकलाल एवेन्यू के पास धमाका, चार लोगों की मौत,...

Date:

तुर्की के शहर इस्तांबुल की एक व्यस्त सड़क पर पर हुए तेज धमाके में 4 लोगों की मौत की खबर आ रही है वहीँ इस धमाके में कई दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है. धमाका इस्तांबुल की व्यस्तम सड़क, जहाँ पर पैदल चलने वालों की संख्या ज़्यादा रहती है वहां पर विस्फोट हुआ, इस इलाके को इस्तिकलाल एवेन्यू कहते हैं. विस्फोट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फ़ौरन राहत कार्य शुरू किया और घायलों को पास के अस्पताल पहुंचाया। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

विस्फोट के कारणों का पता नहीं
इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकया के ट्वीट के मुताबिक धमाका शाम लगभग 4:20 बजे हुआ. उन्होंने बताया कि धमाके में अबतक 4 लोगों की मौत की खबर है जबकि 40 लोग जख्मी हैं. उन्होंने बताया कि अभी विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है और न ही किसी ने अभी तक इन घटना की ज़िम्मेदारी ली है है. बताया जा रहा है कि धमाके के समय मौके पर काफी तादाद में लोग मौजूद थे. धमाका की वजह जाने के लिए जांच में पुलिस जुट गयी है और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है. सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़े कई वीडियो वायरल हैं, इनमें देखा जा सकता है कि घटनास्थल पर किस तरह लोग बिखरे पड़े हैं, चारो तरफ अफरा तफरी मची हुई है.

किसी भी संगठन ने नहीं ली ज़िम्मेदारी
इन वीडियो में दिख रहा है कि पहले आग की लपटें निकलीं इसके बाद जोर का धमाका हुआ. धमाके के बाद वहां से गुज़र रहे लोग बदहवासी में भागने लगे. घटना के बाद इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है. दरअसल इस्तिकलाल एवेन्यू स्थानीय लोगों और सैलानियों में बड़ा लोकप्रिय इलाका है. यहां पर हमेशा भीड़ रहती है. इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली हैं हालाँकि 2015 से 2017 के बीच हुए कई विस्फोटों का संबंध इस्लामिक स्टेट और कुर्दिश समूहों से बताया गया था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शंकराचार्य नियुक्ति पर धर्म आदेश की तैयारी में Shankaracharya Parishad

हरिद्वार- शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के निधन के बाद...

Threat: अब महाराष्ट्र में लिव इन पार्टनर को 70 टुकड़े करने की धमकी

दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड के बाद अब आये दिन...

Gujarat Chunavi Dangal: हमारे 70 साल के कामों से ही यह लोकतंत्र मिला है, खरगे की गुजरात में पहली सभा

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान अपने शबाब पर...

FIFA WC 2022: उरुग्वे को हराकर पुर्तगाल ने नॉकआउट में बनाई जगह

फुटबॉल वर्ल्ड कप में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0...