The Serpent: नेपाल की जेल से रिहा होगा बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज

इंटरनेशनलThe Serpent: नेपाल की जेल से रिहा होगा बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज

Date:

बिकिनी किलर के नाम से मशहूर चार्ल्स शोभराज अब जेल से बाहर आएगा, नेपाल की सुप्रीम कोर्ट ने उसकी रिहाई का आदेश दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने कहा अपने आदेश में कहा कि किसी को लगातार जेल में रखना कैदी के मानवाधिकारों के अनुरूप नहीं है, चूंकि वह निर्धारित अवधि से ज्यादा समय तक जेल में बंद था, तो उसी आधार पर जेल से रिहा करने का आदेश दिया गया है. चार्ल्स शोभराज की रिहाई का आदेश सुप्रीम कोर्ट के जज सपना प्रधान मल्ला और तिल प्रसाद श्रेष्ठ की बेंच ने सुनाया है. बता दें कि शोभराज ने जेल से रिहा होने के लिए याचिका दायर की गई थी,

नेपाल की जेल में 2003 से है बंद

चार्ल्स शोभराज नेपाल की जेल में 2003 से बंद है उसपर दो अमेरिकी पर्यटकों की हत्या करने के आरोप लगा था. सर्वोच्च अदालत द्वारा रिहाई आदेश के 15 दिनों के अंदर उसके डिपोर्टेशन का भी आदेश दिया गया है. चार्ल्स शोभराज का जन्म वियतनाम के शहर हो ची मिन्ह सिटी में 1944 में हुआ था. उसके प‍िता भारतीय मूल के और माँ वियतनाम की थीं. वह बिकिनी किलर और सीर‍ियल किलर के नाम से मशहूर है. शोभराज कई भाषाओं में पारंगत और भेष बदलने में माहिर था. अपनी चार्मिंग पर्सनैलिटी के चलते वह महिलाओं के साथ आसानी से नज़दीकी बना लेता था. इसके बाद उन्हें ड्रग्स देकर मार दिया करता था.

पहली हत्या 1975 में की

फ्रांस में अपना बचपन और छोटे छोटे अपराधों में जेल में कई सजाएं काटने के बाद चार्ल्स शोभराज ने 70 के दशक में दुनिया में घूमना शुरू कर दिया था जो थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में जाकर खत्म हुआ था. उस पर सबसे पहले 1975 में बिकनी पहने एक अमेरिकी महिला की हत्या का आरोप लगा था, महिला का शव पटाया के समुद्र तट पर मिला था. बाद में उसपर हत्या के 20 और मामले दर्ज हुए. 1976 में एक फ्रांसीसी टूरिस्ट की दिल्ली के एक होटल में हत्या के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था और 12 साल की सजा सुनाई गई थी. नेटफ्लिक्स पर उसके जीवन पर एक वेब सीरीज “द सर्पेंट” भी आ चुकी है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related