depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को रीपोलिंग के निर्देश

नेशनलमणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को रीपोलिंग के निर्देश

Date:

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण मणिपुर में कई स्थानों पर हिंसक घटनाओं और बूथ लूटने की वारदातों के बाद 11 पोलिंग बूथों पर 22 अप्रैल को फिर से मतदान कराने का फैसला लिया है। मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारीने घोषणा की कि भीतरी मणिपुर लोकसभा सीट के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 11 पोलिंग बूथ पर 19 अप्रैल को हुई हिंसा और गोलाबारी के बाद चुनावों को रद्द घोषित कर दिया गया है।

आयोग की ओर से दी गई सूचना के अनुसार खुरई विधानसभा क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय और एस इबोबी प्राथमिक विद्यालय (ईस्ट विंग), क्षेत्रीगाओ में चार, थोंगजू में एक, उरीपोक में तीन और कोंथौजाम में एक मतदान पर रीपोलिंग होगी। 19 अप्रैल को पिछले 6 महीने से हिंसाग्रस्त मणिपुर में कुछ मतदान केंद्रों पर हिंसा की घटनाएं सामने थी जहां कुछ उपद्रवियों द्वारा फायरिंग करके दहशत फैलाने और ईवीएम को भी नष्ट करने की कोशिश की थी. ड्यूटी पर तैनात चुनाव से जुड़े लोग मतदान केंद्र छोड़कर भाग खड़े हुए थे.

गोलीबारी की घटना में एक नागरिक घायल भी हुआ था. उपद्रवी लोगों को मतदान करने से रोक रहे थे, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ये लोग भाजपा से जुड़े लोग थे. इन लोगों ने सबसे पहले कांग्रेस के एजेंटों को मतदान केंद्र से भगाया और फिर फायरिंग की. 19 अप्रैल को भीतरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के सभी 32 विधानसभा क्षेत्रों और बाहरी मणिपुर (एसटी) संसदीय क्षेत्र के 15 विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा के लिए मतदान हुआ। बाहरी मणिपुर के शेष 13 खंडों के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुफ्त राशन पर राहुल का जवाब, अखिलेश ने कहा 140 सीटों पर रुक जाएगी भाजपा

उत्तर प्रदेश के झाँसी में आज एकबार फिर कांग्रेस...

दिल और गुर्दा रोग में इस्तेमाल दवाओं के दाम में कमी

हृदय रोगियों और डायबिटीज के रोग के इलाज में...

जल्द ही देशी से विदेशी कंपनी बन सकती है हल्दीराम

करोड़ों भारतीयों की पसंदीदा कंपनी हल्दीराम जल्द ही विदेशी...

बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, शुरू हुई चार धाम की यात्रा

रविवार सुबह उत्तराखंड में बदरीनाथ धाम के कपाट 6...