ऐसा क्या है नया Apple iPhone 13 सीरीज में, जानिए नए फीचर्स और कीमत

 
ऐसा क्या है नया Apple iPhone 13 सीरीज में, जानिए नए फीचर्स और कीमत ऐसा क्या है नया Apple iPhone 13 सीरीज में, जानिए नए फीचर्स और कीमत

Apple ने अपने लांच इवेंट में 9वीं पीढ़ी के iPad और नए iPad Mini को मार्किट में उतार दिया जिसने लोगो को प्री-ऑर्डर्स करने को मज़बूर कर दिया है। ग्राहक एप्पल के इन नए मॉडल को एप्पल की ऑफिसियल वेबसाइट या e-commerce प्लेटफार्म जैसे Flipkart, amazon से प्री-आर्डर कर प्राप्त कर सकते है। 

Apple iphone 13 के नए फीचर्स और कीमत

iphone 13 series कई नए फीचर्स के साथ आया है जिसका प्री-आर्डर 17 सितम्बर से शुरू है और 24 सितम्बर से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। प्रोसेसर से लेकर बैटरी लाइफ आदि कई चीज़ो में इस मॉडल ने सुधार किया है जिसने लोगो के बीच इसकी मांग को बढ़ा दिया है। 

iPhone 13 मॉडल नए और शक्तिशाली प्रोसेसर में उपलब्ध है जो पहले मॉडल की तुलना में काफी बेहतरीन प्रदर्शन देते है। मानक मॉडल में A15 बायोनिक चिप और मिनी मॉडल में चार-कोर GPU उपलब्ध है। इसके साथ-साथ मानक मॉडल में बेहतरीन बैटरी लाइफ भी है। iphone 13 मिनी बिना किसी रूकावट के 1.5 तक चल सकता है, वही iphone 13 pro 2.5 घंटे की लम्बी बैटरी लाइफ देता है। आप बिना किसी परेशानी के 17 घंटे तक वीडियो प्ले और 55 घंटे तक ऑडियो प्ले चका सकते है। 

Read also: iPhone SE 3 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, जाने पूरी डिटेल्स यहां

यदि बात करे इसके कैमरा क्वालिटी की तो यह भी पुराने मॉडल से काफी उत्तम है। iPhone 13 और iPhone 13 मिनी में कई नए कैमरा फीचर जोड़े गए हैं। ये “सेंसर-शिफ्ट OIS” तकनीक के साथ प्रदर्शन करते हैं, जिसे Apple ने सबसे पहले iPhone 12 Pro Max में लांच किया था।

मानक मॉडल से अस्थिर शॉट को भी कैप्चर किया जा सकता है और इसके अतिरिक्त यह कम रौशनी में भी बेहतर प्रदर्शन करता है क्योकि इसमें अल्ट्रावाइड कैमरा फीचर मौजूद है। नए मॉडल में सिनेमैटिक मोड फीचर भी दिया गया है जो किसी एक विषय पर फ़ोकस कर पीछे के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकता है। यह बेहतरीन फोटो और वीडियो की गारंटी देता है जो आपके आनंद के स्तर को और बढ़ा सकती है ।

iphone 13 एक बेहतर डिस्प्ले के साथ आया है। iphone मिनी संस्करण 60HzSuper Retina XDR डिस्प्ले की पेशकश करता हैं। वही IPhone 13 प्रो में 6.1-इंच का डिस्प्ले पैनल मौजूद है। नए मॉडल के साथ उपयोगकर्ता आसानी से स्क्रॉलिंग का अनुभव ले सकता है जो बैटरी लाइफ को बचाने का दावा भी करती है। सबसे अहम फीचर, iphone 13 वाटर-रेसिस्टेंट फीचर भी प्रदान करता है जो इसकी रेटिंग को और बढाती है। नए iPhone 13 मॉडल IP68 रेटिंग के साथ आये है जिससे फ़ोन को आधे घंटे तक पानी में छोड़ने से भी कुछ नहीं होगा। 

Read also: iPhone 13 mini डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ हो सकता है लॉन्च, तस्वीर हुई लीक

हाल ही में लॉन्च हुए आईफोन 13 और आईफोन 13 मिनी की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये और 69,900 रुपये के बीच में है। वही आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स की कीमत 1,19,900 रुपये से 1,29,900 रुपये के बीच में उपलब्ध है।