बाल धोने के बाद कंघी करना चाहिए या नहीं? जाने यहां

 
बाल धोने के बाद कंघी करना चाहिए या नहीं? जाने यहां बाल धोने के बाद कंघी करना चाहिए या नहीं? जाने यहां

बालों में कंघी करने से बाल मज़बूत और स्मूथ बनाते है और  दिन में दो बार बालों को कंघी करने से बाल जल्दी टूटते नहीं है। इसके अलावा कंघी करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रहता है और बाल जड़ से मज़बूत भी रहते हैं। लेकिन , जहां बालों में कंघी करना फायदेमंद है वहीं गीले बालों में कंघी करने से बाल टूटने का  डर रहता है। अब बात ये आती है की क्या गीले बालों में कंघी करना चाहिए या नहीं। जानते हैं इस लेख के मध्यम से :

गीले बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए, क्योकि उस समय बाल कमजोर हो जाते है और जल्दी टूटते है। इसके अलावा बाल डैमेज हो सकते हैं। आप गीले बालों में कंघी नहीं करें बल्कि बालों को सूखने के बाद कंघी करें। गीले बालों में कंघी करने से बाल फ्रिजी हो जाते है, और फिर दिक्कत होती है। 

Read also: कलौंजी और रीठा तेल का करे इस्तेमाल, झड़ते बालों की समस्या हो जाएगी दूर

बालों में कब करें कंघी:

बाल धोने से पहले कंघी करें, सूखे बालों में कंघी करने से बाल टूटते नहीं है और बाल धोने से पहले कंघी करने से बालों में जमा गंदगी आसानी से बाहर निकल जाती है। बालों की की सेहत के लिए बाल धोने से पहले कंघी करनी चाहिए | 

इसके अलावा बालों में कंघी करने के लिए बड़े दांतो वाली कंघी से बालों को सुलझाएं, क्योकि पतले दांत वाली कंघी से बाल ज्यादा टूटते है। आप अच्छी क्वालिटी वाले बड़े दांत की कंघी का इस्तेमाल करें। 

Read also: रूखे-बेजान बालों के लिए इस्तेमाल करे ये प्राकृतिक उपाय – कोकोनट मिल्क कंडिशनर