depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Indore test: उमेश, अश्विन के तूफ़ान में उड़ गए कंगारू

फीचर्डIndore test: उमेश, अश्विन के तूफ़ान में उड़ गए कंगारू

Date:

इंदौर टेस्ट का दूसरा दिन कमोबेश लंच तक का खेल पहले दिन के जैसा ही रहा, बल्कि कहा जाय तो उससे भी बदतर रहा. पहले दिन जहाँ टीम इंडिया के लंच तक सात विकेट गिरे थे , वहीँ आज ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरे। बदतर इसलिए कि पहले दिन भारत के पूरे सेशन में सात विकेट गिरे थे लेकिन आज तो सिर्फ 29 मिनट में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम ढह गयी. एक समय तो उनकी पोजीशन बहुत मज़बूत लग रही थी क्योंकि खेल के पहले घंटे में कोई भी विकेट नहीं गिरा था लेकिन फिर एक चमत्कार हुआ.

उमेश की आग उगलती गेंदें

अश्विन ने नज़रें जमा चुकी पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरून ग्रीन की जोड़ी को ब्रेक किया, इसके बाद ऑस्ट्रेलियन टीम का पुलिंदा बंधने में ज़्यादा समय नहीं लगा. बल्लेबाज़ विकेट पर आते गए और जाते गए और देखते ही देखते पूरी टीम सिर्फ 197 रनों पर ढेर हो गए. आज गिरे सारे विकेट मात्र 11 रनों के अंदर गिर गए. अश्विन ने हैंड्सकॉम को आउट करके जो शुरुआत की उसको उमेश यादव ने बखूबी आगे बढ़ाया। उमेश की आग उगलती गेंदों ने एक के बाद एक कंगारुओं के डंडे उखाड़ने शुरू कर दिए, ऐसा लगा मानों एक तूफ़ान आया और ऑस्ट्रेलिया को उड़ा कर ले गया.

बड़े कोलैप्स का शिकार हुई टीम ऑस्ट्रेलिया

उमेश ने पहले कैमरून ग्रीन को पगबाधा आउट किया जो 21 रन बनाकर टीम के लिए खतरा बन रहे थे. इसके बाद मिचेल स्टार्क और टॉड मर्फी के डण्डे उखाड़ दिए, फिनिशिंग टच अश्विन दिया और एलेक्स कैरी और नाथन लॉयन को चलता किया। इस पूरी श्रंखला में अबतक यह तीसरा मौका है जब ऑस्ट्रेलियन टीम में कोलैप्स हुआ है और उनमें से यह सबसे बड़ा कोलैप्स है जिसकी उम्मीद शायद भारत को भी नहीं होगी क्योंकि खेल का पहला घंटा ऑस्ट्रेलिया के लिए के काफी अच्छा रहा. बहरहाल ऑस्ट्रेलिया को 88 रनों की लीड मिली है जिसे इस विकेट को देखते हुए एक बड़ी लीड कहा जा सकता है. हालाँकि भारतीय बल्लेबाज़ों में इतनी क्षमता है कि चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया को एक ठीक ठाक लक्ष्य दे सके. 150 रनों का लक्ष्य भी ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा लक्ष्य ही कहा जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राजस्थान में सड़क हादसा, मेरठ के सात लोग ज़िंदा जले

राजस्थान के सीकर जिले में फतेहपुर के चूरू-सालासार हाईवे...

बंगलुरु में रनों की बारिश, टूट गए कई रिकॉर्ड, SRH की जीत

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टैडियम में आज रनों की बरसात ने...

बड़ी गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

अंदेशों के मुताबिक 15 अप्रैल की सुबह घरेलू सूचकांक...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...