depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बढ़त के साथ खुले भारतीय शेयर बाजार

फीचर्डबढ़त के साथ खुले भारतीय शेयर बाजार

Date:

इक्विटी बेंचमार्क के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के एक दिन बाद सेंसेक्स और निफ्टी ने 10 अप्रैल को सकारात्मक रुख के साथ कारोबार शुरू किया। सेंसेक्स 186.18 अंक और निफ्टी 57.70 अंक चढ़कर खुला। 1,484 शेयरों में तेजी और 705 शेयरों में गिरावट दिख रही है 102 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 226 और निफ़्टी 65 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है.

सेक्टोरल सूचकांक निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 ने व्यापार के पहले घंटे के भीतर बेंचमार्क सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन किया, जो 0.5 प्रतिशत तक बढ़ गया। सेक्टर के लिहाज से, निफ्टी मेटल और निफ्टी ऑयल एंड गैस शीर्ष प्रदर्शन करने वाले रहे क्योंकि इनमें से प्रत्येक में एक प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई। दूसरी ओर, फार्मा और प्रौद्योगिकी शेयरों पर मुनाफावसूली का असर जारी रहा।

अमेरिकी बाजार कल मिश्रित नोट पर समाप्त हुए क्योंकि निवेशकों की नजर अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट पर थी। यह रिपोर्ट बाजार सहभागियों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दर नीति पर फेडरल रिजर्व का दृष्टिकोण तैयार करेगी। जबकि डॉव जोन्स मामूली रूप से फिसल गया, टेक-हैवी NASDAQ कंपोजिट और S&P 500 सूचकांक 9 अप्रैल को 0.3 प्रतिशत तक बढ़ गए।

रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिकी मुद्रास्फीति फरवरी में 3.2 प्रतिशत से बढ़कर मार्च में 3.4 प्रतिशत होने की उम्मीद है, जो फेड के 2 प्रतिशत मुद्रास्फीति लक्ष्य को रेखांकित करता है।

इस बीच, मार्च में जापान की कॉर्पोरेट मुद्रास्फीति बढ़ने के कारण आज सुबह एशिया-प्रशांत बाज़ारों में बड़े पैमाने पर गिरावट आई। जापान की कॉर्पोरेट मुद्रास्फीति दर मार्च में 0.8 प्रतिशत पर आ गई, जो लगातार तीसरे महीने वृद्धि का प्रतीक है। जापान का निक्केई 225 सूचकांक 0.2 प्रतिशत फिसल गया, जबकि हांगकांग का हैंग सेंग एक प्रतिशत चढ़ गया

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी के चौथे चरण के रण में भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर

लोकसभा चुनाव अपने चौथे चरण में आगे बढ़ रहे...

400 पार पार्ट-2

अमित बिश्नोईदेश में जब चुनाव शुरू हुआ तब ये...

म्यूचुअल फंड निवेशकों को सेबी ने दी बड़ी राहत

म्यूचुअल फंड निवेशकों को राहत देते हुए, पूंजी बाजार...

होर्डिंग गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 पहुंची

BMC अधिकारियों से आज सुबह मिली जानकारी के मुताबिक...