depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

तेज़ उछाल के साथ खुला भारतीय शेयर बाज़ार

फीचर्डतेज़ उछाल के साथ खुला भारतीय शेयर बाज़ार

Date:

वैश्विक बाज़ारों में तेज़ी के रुख से भारतीय शेयर बाज़ार भी 21 मार्च को एक बड़ी उछाल के साथ खुले, निफ्टी 22,000 के ऊपर खुला वही सेंसेक्स ने 570 अंक ऊपर की जम्प मारी, आईटी, धातु, बैंक के शेयरों में चमक दिखी। खबर लिखे जाने तक निफ़्टी 162 अंकों की तेज़ी के साथ 22001 पॉइंट पर ट्रेड करता दिख रहा है वहीँ सेंसेक्स में 549 अंकों की तेज़ी है और वो 72650 अंकों पर कारोबार कर रहा है। NSE के 1806 शेयरों में तेज़ी और 192 में गिरावट है.

कल अमेरिकी बाज़ारों में तेज़ी दिखी थी और आज एशियाई बाज़ारों में कोस्पी और स्ट्रेट टाइम्स को छोड़कर सभी में तेज़ी में कारोबार होता नज़र आ रहा है. कल यूरोपियन बाज़ारों में मिलजुला रुख रहा था.

NSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी Tata Steel, Infosys, HDFC Bank, Reliance और Tata Motors में नज़र आ रही है वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा हलचल Tata Motors, Tata Steel, HDFC Bank, SBI और Wipro में दिखाई दे रही है. निफ़्टी के टॉप गेनर्स में Tata Steel, IndusInd Bank, JSW Steel, BPCL और Power Grid Corp का नाम है वहीँ सेंसेक्स के सबसे ज़्यादा लाभकारी शेयरों Tata Steel, JSW Steel, IndusInd Bank, Power Grid Corp और NTPC का नाम है। दूसरी तरफ निफ़्टी के टॉप लूज़र्स में Apollo Hospital, Hero Motocorp, Maruti Suzuki, Dr Reddys Labs और Nestle शामिल हैं वहीँ सेंसेक्स के सबसे ज़्यादा नुक्सान वाले शेयरों में Maruti Suzuki और Nestle का नाम है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

2027 तक जर्मनी और जापान से आगे जीडीपी में निकल जाएगा भारत: अमिताभकांत

नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत...

उत्तर भारत में चलेगी लू, बढ़ेगा पारा, IMD की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 18 मई...

गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद 15 मई को सेंसेक्स...