depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सुपर 8 में पहुंचा भारत, यूएसए की टीम ने लिया कड़ा इम्तेहान

फीचर्डसुपर 8 में पहुंचा भारत, यूएसए की टीम ने लिया कड़ा इम्तेहान

Date:

नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम न्यूयोर्क में कल रात एक और लो स्कोरिंग मैच खेला गया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25वें मैच में भारत ने अमेरिका को 7 विकेट हराकर सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली लेकिन पाकिस्तानी टीम को पटकनी देनी वाली यूएसए की टीम ने टीम का भी कड़ा इम्तेहान लिया। अमेरिका द्वारा दिए गए 111 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारतीय टीम को 19वें ओवर तक जाना पड़ा.

भारत की जीत से अगर किसी भी टीम को सबसे ज़्यादा ख़ुशी मिली होगी तो वो पडोसी पाकिस्तान को होगी। यूएसए की हार से उसके पास सुपर 8 में जाने की एक हलकी सी उम्मीद पैदा हो गयी है. हालाँकि यूएसए की टीम ने अबतक जिस तरह की क्रिकेट खेली है उससे उसके लिए आयरलैंड को हराना कोई मुश्किल काम नहीं, अगर उसने आयरलैंड को हरा दिया तो सबको चौंकाते हुए वो ग्रुप से सुपर 8 में पहुँचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी और पाकिस्तान के साथ आयरलैंड के आखरी मैच की फिर कोई वैल्यू नहीं होगी। इसके अलावा अगर यूएसए और आयरलैंड का मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका जिसकी सम्भावना अधिक बताई जा रही है तब भी पाकिस्तान की टीम बाहर हो जाएगी। आयरलैंड इस ग्रुप में ऐसी अकेली टीम है जिसने कोई मैच अबतक मैच नहीं जीता है. इसलिए 14 जून को यूएसए और आयरलैंड का मैच बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है, पाकिस्तान के लिए भी और यूएसए के लिए भी.

नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम न्यूयोर्क में एक बार फिर गेंदबाज़ों का बोलबाला रहा, यूएसए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। यूएसए के लिए नितीश कुमार ने 27 और स्टीवन टेलर ने 24 रन बनाए। भारत के अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए. हार्दिक पंड्या ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 3 जबकि विराट कोहली गोल्डन डक आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने पहले ऋषभ पंत और फिर शिवम दुबे के साथ जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को अहम जीत दिलाई। उन्होंने 50 रनों की नाबाद पारी खेली. शिवम दुबे 31 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि ऋषभ पंत 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...

ईपीएफओ खाताधारकों के लिए केंद्र का बड़ा एलान, ब्याज दर बढ़ाने को दी मंजूरी

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को ईपीएफओ खाताधारकों के...

स्पेन बना यूरो कप चैंपियन, इंग्लैंड लगातार दूसरा फ़ाइनल हारी

यूरो कप के फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड को...

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...