depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Apple store: मुंबई में खुला देश का पहला एपल स्टोर, CEO टिम कुक ने किया उद्धाटन

इंटरनेशनलApple store: मुंबई में खुला देश का पहला एपल स्टोर, CEO टिम...

Date:

मुंबई। देश का पहला एपल स्टोर मुंबई में खुला है। बता दें कि आईफोन कंपनी एपल ने आज मंगलवार को भारत में अपने एपल स्टोर की शुरुआत कर दी है। एपल के सीईओ टिम कुक ने आज मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में देश के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन किया। सीईओ टिम कुक ने उद्घाटन करते हुए भारत में एपल के पहले रिटेल स्टोर ने ग्राहकों के लिए दरवाजे खोले। यह स्टोर 20,000 वर्ग फुट में बना है। एपल स्टोर का डिजाइन काफी शानदार और एनर्जी-एफिशिएंट है। एपल स्टोर को रिन्यूएबल एनर्जी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यानी यह पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलता है। स्टोर में न के बराबर लाइट का इस्तेमाल किया गया है।

25 साल बाद खुला पहला एपल स्टोर

Apple स्टोर ऐसे समय में खुला है जब एपल को भारत में 25 साल पूरे कर रहा है। बीकेसी स्थान के बाद गुरुवार को दिल्ली के साकेत में एक और एपल स्टोर होगा। एपल के पास भारत के लिए बहुत बड़ी योजनाएं हैं, जिसमें एक मजबूत एप डेवलपर इकोसिस्टम, स्थिरता के लिए समर्पण, कई स्थानों पर सामुदायिक कार्यक्रम और स्थानीय निर्माण शामिल हैं। एपल भारतीय मार्केट को लेकर काफी उत्साहित है। यही कारण है कि एपल के सीईओ टिम कुक पहले एपल स्टोर की लॉन्चिंग के लिए एक दिन पहले ही भारत आ गए थे।

एपल सीईओ ने खोले दरवाजे

भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक ने नए अंदाज में किया। टिम में स्टोर का दरवाजा खोलकर ग्राहकों का स्वागत किया। बता दें कि एपल ने भारत में पहली बार 1984 में Macintosh को पेश किया था और अब 25 साल बाद पहला एपल स्टोर एपल BKC, मुंबई में खोला गया है। एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा , ”यह एक लंबी यात्रा रही है, मुझे खुशी है कि एपल भारत में अपना स्टोर खोल रहा है।”

एपल स्टोर को रिन्यूएबल एनर्जी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यानी यह पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलता है। एपल स्टोर में ग्लास का काफी इस्तेमाल किया गया है, जो आर्टिफिशियल लाइट की कमी को काफी कम कर देते हैं। स्टोर में न के बराबर लाइट का इस्तेमाल किया गया है। वहीं स्टोर में 4.50 लाख टिंबर एलिमेंट्स यूज किए गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सूरत में पांच मंज़िला इमारत गिरी, मलबे से सात शव बरामद

गुजरात के सूरत में एक पांच मंजिला इमारत के...

गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन निफ्टी और सेंसेक्स ने...

स्मृति ईरानी को ट्रोलर्स से बचाने राहुल गाँधी आगे आये

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोगों से...

शेयर बाजार में मंगल ही मंगल, नई ऊंचाइयों पर सेंसेक्स-निफ़्टी

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार नई ऊंचाइयों पर बंद...