depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

जोश में इंडिया गठबंधन, खड़गे ने कहा 295 सीटें जीत रहे हैं हम

नेशनलजोश में इंडिया गठबंधन, खड़गे ने कहा 295 सीटें जीत रहे हैं...

Date:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आवास पर बैठक के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक की जीत पर भरोसा जताया। खड़गे ने कहा, “इंडिया गठबंधन कम से कम 295 सीटें जीतेगा। विपक्ष के नेतृत्व वाली इंडिया ब्लॉक की बैठक राष्ट्रीय राजधानी में दो घंटे से अधिक समय तक चली जिसमें इंडिया अलायन्स में शामिल सभी दलों के नेताओं ने भाग लिया। ममता बनर्जी और स्टालिन इस बैठक में शामिल नहीं हुए.

गठबंधन नेताओं की बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सभी सीटों पर हार रही है। उन्होंने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, “बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी, सीबीआई, ईडी और आयकर का भूचाल आया हुआ है। ये सारे भूचाल 4 जून को खत्म हो जाएंगे। बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया , राहुल, के.सी. वेणुगोपाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, NCP नेता शरद पवार, जीतेन्द्र अव्हाड, AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा, डीएमके से टी. आर. बालू, RJD से तेजस्वी यादव और संजय यादव, JMM से चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला, CPI से डी. राजा, CPI(M) से सीताराम येचुरी, शिवसेना (उद्धव गुट) से अनिल देसाई, CPI (ML) से दीपांकर भट्टाचार्य और बिहार की VIP पार्टी से मुकेश सहनी शामिल थे.

बैठक के बाद पत्रकारों को बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि जनता से मिले फीडबैक के मुताबिक इंडिया गठबंधन को कम से कम 295 सीटें मिल रही हैं, एग्जिट पोल को सरकारी पोल बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी पोल उनके पास है और जनता का पोल हमारे पास है. उन्होंने बताया कि बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि मतगणना वाले दिन हमें मतगणना स्थलों पर मुस्तैदी दिखानी है, किसी भी हालत में जब तक नतीजा घोषित न हो जाए और जीत का सेर्टिफिकेट हाथ में न आ जाय, मतगणना स्थल से हिलना नहीं है. उन्होंने कहा कि इसी बारे में सभी दलों को चर्चा करने और रणनीति बनाने के लिए आज बुलाया गया था.

बैठक के बाद अब एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा न लेने के अपने फैसले की घोषणा को बदल दिया गया है. पवन खेड़ा ने अपने एक्स हैंडल पर जानकारी देते हुए बताया कि इंडिया गठबंधन ने एग्जिट पोल पर भाजपा और उसके तंत्र को बेनकाब करने का फैसला किया। एग्जिट पोल में हिस्सा लेने के पक्ष और विपक्ष में विचार करने के बाद, सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि आज शाम टेलीविजन पर एग्जिट पोल की बहस में गठबंधन की सभी भारतीय पार्टियां हिस्सा लेंगी। इससे पहले, खेड़ा ने कहा था कि मतदाताओं ने अपना वोट डाल दिया है और उनका फैसला सुरक्षित है। उन्होंने कहा, “परिणाम 4 जून को आएंगे। उससे पहले, हमें अटकलों और टीआरपी के लिए झगड़े में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

NEET विवाद: दोषी मिलने पर बख्शे नहीं जायेंगे NTA उच्च अधिकारी

नीट विवाद पर बोलते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र...

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...

शेयर बाजार की तेज़ी पर लगा विराम

लगातार छह दिनों की बढ़त के बाद 21 जून...