Site icon Buziness Bytes Hindi

बिहार में INDIA गठबंधन को मिला एक और साथी

rjd

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले बिहार में इंडिया गठबंधन को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है क्योंकि विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने अब NDA छोड़ INDIA का साथ पकड़ लिया है और गठबंधन में शामिल होकर वो तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव भी लड़ेगी। विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी का इंडिया गठबंधन में स्वागत करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने ऐलान किया वो आरजेडी कोटे की तीन सीटें VIP को देगी।

पटना में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वीआईपी भी अब इंडिया गठबंधन में शामिल हो गई है और राज्य की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तेजस्वी ने कहा कि हालाँकि गठबंधन में सीटों का बंटवारा पहले ही हो चूका है इसके बावजूद राजद विकासशील इंसान पार्टी को सम्मान देते हुए गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीटें देगी, इन तीनों सीटों से अब विकासशील इंसान पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी। तेजस्वी ने यह भी कहा कि सभी घटक दल इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने के लिए ज़ोर लगाएंगे।

तेजस्वी यादव ने इस मौके पर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ‘400 पार’ का नारा जो लोग लगा रहे हैं उन्हें बिहार के लोग सबक सिखाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने पहले भी कहा है कि बिहार में चुनाव परिणाम चौंकाने वाले होंगे। वीआईपी के गठबंधन के ऐलान के मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी विकासशील इंसान पार्टी के कई समर्थक मौजूद थे।

Exit mobile version