depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs NZ Playing 11: टीम इंडिया के खिलाड़ी तय, कीवी बदल सकते हैं सेमीफाइनल में चाल, ये है प्लेइंग 11

स्पोर्ट्सIND vs NZ Playing 11: टीम इंडिया के खिलाड़ी तय, कीवी बदल...

Date:

IND vs NZ Dream 11 World Cup Semi Final 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम अपनी पूरी फार्म में है। भारत ने अपने सभी लीग मुकाबले जीते और टीम इंडिया अभी तक अजेय है। इसी के चलते टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। पूरे आईसीसी विश्वकप में भारतीय टीम दो मुकाबलों में बदलाव के साथ उतरी।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेला जाएगा। वनडे विश्व कप के इतिहास में दोनों टीमें दूसरी बार सेमीफाइनल में भिड़ रही हैं। 2019 वनडे विश्व कप का पहला सेमीफाइनल भारत और कीवियों के बीच ही हुआ था। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। इस बार भारत की कोशिश चार साल पुरानी हार का बदला लेकर जीत हासिल करने के साथ घरेलू मैदान पर फाइनल खेलने की होगी।

रोहित शर्मा और गिल की ओपनिंग जोड़ी कमाल कर रही

भारत ने अपने पहले मैच में खेलने वाले अश्विन की जगह दूसरे मैच में शार्दुल को मौका दिया था। जबकि चौथे मैच में हार्दिक के चोटिल होने के बाद शार्दुल की जगह मोहम्मद शमी और चोटिल हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद भारत लगातार पांच मैचों में इसी टीम के साथ उतरा। इन सभी पांचों मैचों में आसानी से भारत ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया में बदलाव की कोई संभावना नहीं। रोहित शर्मा और गिल की ओपनिंग जोड़ी कमाल कर रही है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले विराट इस विश्व कम में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। चौथे नंबर पर खेलते हुए श्रेयस अय्यर 400 से अधिक रन बना चुके हैं। पांचवें नंबर पर राहुल संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं। छठे नंबर पर सूर्यकुमार ने मौका मिलने पर अपना काम पूरा किया है। जब​कि, रवींद्र जडेजा सातवें नंबर पर शानदार अंदाज में मैच खत्म करते आए हैं।

रवींद्र जडेजा गेंद के साथ कमाल कर रहे हैं और कुलदीप के साथ मिलकर बीच ओवरों में विकेट निकाले हैं। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तिकड़ी ने इतिहास रचा है। ऐसे में भारत टीम में कोई बदलाव होना बेहद मुश्किल है।

न्यूजीलैंड टीम में बदलाव!

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी में बदलाव की संभावना नहीं लगती है। रचिन और कॉन्वे का ओपनिंग में उतरना तय है। तीसरे नंबर पर कप्तान विलियम्सन ही आएंगे। चौथे नंबर पर डेरिल मिचेल और पांचवें नंबर पर लाथम की जगह पक्की है। गेंदबाजी में लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और साउदी का खेलेंगे। सैंटनर एक छोर से स्पिन की बागडोर थामेंगे। ऐसे में मार्क चैपमैन की जगह जेम्स नीशम या ईश सोढ़ी को मौका मिलने की उम्मीद है। नीशम बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। वह विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ उपयोगी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। जबकि सोढ़ी अच्छे स्पिनर हैं और भारत के खिलाफ सोढ़ी का रिकॉर्ड अच्छा है। अगर कीवी टीम पहले गेंदबाजी करती है तो सोढ़ी को मौका देगी। जबकि बाद में गेंदबाजी करने पर नीशम खेल सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंडः डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क फिर टॉप पर

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क एक बार फिर...

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...

चुनाव आयोग ने लिया 74 पोलिंग स्टशनों की EVM चेक कराने का फैसला

लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग को ईवीएम में खराबी,...