depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Dollar Vs Rupee: डॉलर मजबूती का असर भारतीय करेंसी पर, इतने पैसे की आई गिरावट

बिज़नेसDollar Vs Rupee: डॉलर मजबूती का असर भारतीय करेंसी पर, इतने पैसे...

Date:

Dollar Vs Rupee: शेयर बाजार में गिरावट और अमेरिकी डॉलर में मजबूती ने भारतीय करेंसी को प्रभावित किया है। आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में तीन पैसे की गिरावट आई है। जबकि शेयर बाजार में स्टॉक एक्सचेंज गिरावट के साथ कारोबार कर रहा हैं। केंद्र सरकार का राजकोषीय घाटा चालू वित्त वर्ष 2023—24 की पहली छमाही में पूरे साल के लक्ष्य का 39.3 फीसदी तक पहुंच गया है।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में 3 पैसे की गिरावट

बाजार में नरमी रुख ने भारतीय करेंसी को गिरावट की ओर किया आज बुधवार के कारोबारी सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में 3 पैसे की गिरावट आई है। इसकी वजह शेयर बाजार में सपाट कारोबार के बीच डॉलर इंडेक्स में डॉलर की मजबूती को माना जा रहा है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि विदेशी फंड के लगातार बहिर्वाह का भारतीय करेंसी पर असर पड़ा है।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 83.26 पर खुला

आज अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 83.26 पर खुला है। इसके बाद वह शुरुआती कारोबार में 83.27 के निचले स्तर पर पहुंचा।, जो पिछले बंद के मुकाबले 3 पैसे की गिरावट दर्शा रहा है। बीते दिनों, मंगलवार को अमेरिकी मुद्रा मुकाबले रुपया 83.24 पर बंद हुआ था।

इस बीच, डॉलर सूचकांक, जो छह मुद्राओं की मजबूती को दर्शाता है। इसके अनुसार डॉलर 0.04 फीसदी बढ़कर 106.70 पर कारोबार कर रहा था। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.05 फीसदी की गिरावट के साथ 87.41 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारी गिरावट से उबरा बाजार, सेंसेक्स 426 अंक गिरकर बंद

10 जुलाई को भारतीय बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी...

यूरो कप फ़ुटबाल: स्पेन और फ्रांस का सेमीफाइनल में प्रवेश

यूरो कप फूट बॉल के कार्टर फाइनल में स्पेन...