depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ICC Women’s t20 WC: पाकिस्तान को पटकनी देकर भारत ने की विजयी शुरुआत

फीचर्डICC Women's t20 WC: पाकिस्तान को पटकनी देकर भारत ने की विजयी...

Date:

लक्ष्य अगर मुश्किल हो और सामने विरोधी पाकिस्तान हो तो उसे पार करने में जो मज़ा आता है वो और किसी के खिलाफ नहीं आता. आज दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन के मैदान में भारी संख्या में मौजूद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और टीवी पर चिपके क्रिकेट फैंस को वैसा ही मज़ा आया. भारतीय बेटियों ने पाकिस्तानी लड़कियों की मेहनत पर ऐसा पानी फेरा कि उन्हें भी आसानी से यकीन नहीं हुआ होगा। महिला टी 20 विश्व कप के पहले मुकाबले में यह दोनों चिर प्रतिद्वंदी आज आमने सामने थीं. पाकिस्तानी लड़कियों ने जब भारत को 150 का टारगेट दिया तो लगा आज कुछ मुश्किल हो सकती है क्योंकि स्मृति मंधाना भी साथ नहीं थी लेकिन यह नए भारत की टीम है, हार को भी जीत में बदलना जानती है और हुआ भी कुछ वैसा ही. 150 के एक मुश्किल लक्ष्य को आसान बनाते हुए एक ओवर पहले ही पूरा कर लिया।

जेमिमा-ऋचा के आगे पस्त हुई पाकिस्तानी गेंदबाज़ी

भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया। यास्तिका भाटिया और अंडर 19 टी 20 विश्व कप का खिताब दिलाने वाली कप्तान शेफाली वर्मा ने 5. 3 ओवर में 38 रनों की साझेदारी कर डाली, यहाँ पर यास्तिका के रूप में भारत को पहला झटका लगा. इसके बाद शेफाली और जेमिमा रोड्रिग्स स्कोर को 65 तक ले गयी, यहाँ पर शेफाली वर्मा 33 रनों की आक्रामक पारी खेलकर आउट हुई. इसके बाद कप्तान हमनप्रीत कौर ने जेमिमा के साथ पारी को रफ़्तार देना शुरू की. कौर काफी आक्रामक दिख रही थी और इसी कोशिश में वो एक आसान सा कैच दे बैठीं. कौर ने 12 गेंदों में 16 रन बनाये। इधर जेमिमा एक सिरे से लगातार रन बना रही थी. कौर के बाद अंडर 19 से सीनियर टीम में प्रवेश करने वाली ऋचा घोष ने आज वही पारी खेली जो पाकिस्तान की तरफ आयशा नसीम ने खेली थी. ऋचा घोष ने अपनी ख्याति के अनुरूप बल्लेबाज़ी की और 20 गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत के लिए एक बड़ी जीत हासिल की. वहीँ जेमिमा रोड्रिग्स ने 53 रनों की पारी खेलकर नाबाद लौटीं, उनकी पारी की तुलना पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह महरूफ की पारी से की जा सकती है.

बिस्माह-आयशा ने पाकिस्तान को दिया एक मज़बूत स्कोर

इससे पहले टॉस जीतकर पाकिस्तान ने बल्लेबाज़ी की और चार विकेट खोकर 149 रन बनाये। पाकिस्तान पारी की ख़ास बात कप्तान बिस्माह मारूफ की 68 रनों की नाबाद पारी और आयशा नसीम की 25 गेंदों में खेली गयी 43 रनों की नाबाद पारी रही, इन दोनों के अलावा पाकिस्तान की और कोई भी बल्लेबाज़ स्कोर में विशेष योगदान नहीं दे सकी. पाकिस्तान टीम को सबसे ज़्यादा निराशा उनकी सबसे अनुभवी आल राउंडर निदा डार से हुई. डार ने अपने चार ओवरों 36 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सकीं। पाकिस्तान की दोनों पेसर ने भी खूब रन लुटाये। ऋचा घोष के बारे में टीम कोच पहले ही कह चुके थे उन्हें उससे बहुत ज़्यादा उम्मीदें हैं और उन उम्मीदों पर वो खरी भी उतरीं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी जी, शिवसेना UBT आपकी डिग्री की तरह फ़र्ज़ी नहीं है, उद्धव का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी के शिवसेना UBT को फ़र्ज़ी शिवसेना वाले...

भाजपा की 12 वीं लिस्ट जारी, यूपी से दो सांसदों का कटा टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की 12वीं...

मैनपुरी से यादव उम्मीदवार उतार माया ने मुश्किल की डिंपल की राह

चूँकि वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी चुनाव लड़ते आ रहे...