Site icon Buziness Bytes Hindi

मैं अमेठी का था, हूँ और हमेशा रहूंगा: राहुल गाँधी

rahul

उत्तर प्रदेश के अमेठी में राहुल गांधी ने अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार मैं यहां 42 साल पहले आया था, जब मैं 12 साल का था। जो भी मैंने राजनीति में सीखा है वह अमेठी की जनता ने मुझे सिखाया है। राहुल गाँधी आज अपनी पूर्व लोकसभा सीट अमेठी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे. राहुल गाँधी ने अमेठी से अपने रिश्तों के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं अमेठी का था, हूँ और हमेशा रहूंगा। राहुल गाँधी ने कहा कि किशोरी लाल जी को आप लोग अमेठी का सांसद बनाइये, उनके साथ मैं भी अमेठी का सांसद रहूंगा।

राहुल गाँधी ने अमेठी के लोगों को भरोसा दिलाया कि रायबरेली के विकास के लिए जितना भी पैसा आयेगा, अमेठी के लिए भी उतना है आएगा। जो विकास योजना रायबरेली के लिए आएगी, मैं विशवास दिलाता हूँ वो अमेठी के लिए भी आयेगी। अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा वो पहली बार यहां 42 साल पहले आये थे, उन्होंने राजनीति में जो कुछ भी सीखा है वह अमेठी की जनता ने सिखाया है। राहुल ने कहा, उस समय यहां सड़कें नहीं थी, कोई विकास नहीं था, मैंने अपने आंखों से अमेठी और अपने पिता का रिश्ता देखा है और वही मेरी भी राजनीति है। राहुल ने कहा कि आप यह मत समझिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं, मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा।

राहुल ने कहा कि हम अमेठी में फूड पार्क लेकर आए थे। फूड पार्क से अमेठी बदल जाती। यहां चिप्स, अचार, टोमैटो कैचअप जैसे फूड प्रोसेसिंग के कई कारखाने लगते। फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन नरेंद्र मोदी ने वो आपसे छीन लिया। INDIA गठबंधन की सरकार बनते ही मैं अमेठी में फूड पार्क लगवाऊंगा।

राहुल ने कहा कि आप लोग देख रहे होंगे कि आज कल नरेंद्र मोदी ‘गोदी मीडिया’ को बहुत इंटरव्यू दे रहे हैं। एक कमरे में इंटरव्यू होता है, जहां दो-चार गोदी मीडिया के पत्रकार होते हैं। ऐसे इंटरव्यू में किसानों, मजदूरों, बेरोजगारी या महंगाई की बात नहीं होती। क्योंकि यह मीडिया नरेंद्र मोदी का है।

राहुल गाँधी ने कहा कि BJP के नेताओं ने साफ कहा है कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान बदल देंगे। अगर संविधान खत्म हो गया तो PSU नहीं रहेंगे, नौकरियां नहीं रहेंगी, आरक्षण छीन लिया जाएगा, आपके सारे अधिकार खत्म हो जाएंगे

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी अगर देश में 22 अरबपति बना सकते हैं तो हम करोड़ों लखपति बनाएंगे। गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रुपया देंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देंगे, मनरेगा में 400 रुपए की दैनिक मजदूरी देंगे, आशा, आंगनवाड़ी वर्कर्स को दोगुना मानदेय कर दिया जायेगा.

Exit mobile version