depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Ayushman Card से कैसे कराए मुफ्त में 5 लाख तक का इलाज

बिज़नेसAyushman Card से कैसे कराए मुफ्त में 5 लाख तक का इलाज

Date:

नई दिल्ली। कई तरह की सरकारी योजनाओं में से एक आयुष्मान भारत योजना है। जिससे बड़ी संख्या में लोग जुड़े हैं। राज्य स्तर पर चलने वाली योजनाओं के अलावा केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ लोगों तक पहंच रहा है। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पात्र लोगों का मुफ्त में इलाज किया जाता है और ये सब होता है आयुष्मान कार्ड के जरिए। ऐसे में अगर आयुष्मान कार्डधारक हो, तो इसके जरिए अपना इलाज मुफ्त में करवा सकते हैं।

आयुष्मान कार्ड से मुफ्त में इलाज कैसे करवाए

दरअसल, आयुष्मान भारत योजना का नाम बदलकर ‘आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, मुख्यमंत्री योजना’ हो चुका है। इस योजना के अंतर्गत पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनते हैं। जिनसे सूचीबद्ध अस्पतालों में अपना 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज करवा सकते हैं।

क्लेम करने का तरीका

अगर योजना के लिए पात्र हैं और आयुष्मान कार्ड बनवा रखा है, तो इलाज के लिए पहले अस्पताल में जाना है। जहां पर ये पता करें कि क्या वो अस्पताल आयुष्मान योजना में रजिस्टर्ड है। आयुष्मान कार्ड से मुफ्त में इलाज कैसे करवा सकते हैं।

आयुष्मान कार्ड से मुफ्त में इलाज कैसे करवा सकते हैं? – अगर वो अस्पताल आयुष्मान योजना में पंजीकृत है, तो ठीक नहीं तो उस अस्पताल में जाएं जो इस योजना में रजिस्टर्ड हो, फिर अस्पताल में बने आयुष्मान मित्र हेल्प डेस्क पर आपको जाना है

आयुष्मान कार्ड से मुफ्त में इलाज कैसे करवाए

इसके बाद दस्तावेजों और पात्रता की जांच होगी। सब कुछ सही पाया जाता है, तो मुफ्त में इलाज करवाने की अनुमति दी जाएगी। इस सभी नियमो को करके आयुष्मान कार्ड के जरिए मुफ्त में 5 लाख रुपये तक का इलाज करवा सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बिकवाली से शेयर बाजार में हाहाकार

ईद की छुट्टी के बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर...

हाईकोर्ट से निराश केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

अपनी गिरफ़्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट से कोई राहत न...