depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Tripura में माणिक साहा की ताजपोशी में अड़चन

पॉलिटिक्सTripura में माणिक साहा की ताजपोशी में अड़चन

Date:

त्रिपुरा में भले ही भाजपा ने दोबारा सत्ता में वापसी की है लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा, इसपर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. ख़बरों के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों में असहमति उभरकर सामने आयी है। कहा जा रहा है कि पार्टी के बहुत से विधायक माणिक साहा को मुख्यमंत्री के पद पर नहीं देखना चाह रहे हैं ऐसे में पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में भाजपा की चुनाव कमान संभालने वाले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को इस विवाद को सुलझाने की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है.

माणिक साहा हैं केंद्रीय नेतृत्व की पसंद

जानकारी के मुताबिक निवर्तमान मुख्यमंत्री माणिक साहा को पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के समर्थक विधायकों का साथ मिला हुआ है। माणिक साहा केंद्रीय नेतृत्व के भी करीब माने जाते हैं लेकिन विधायकों की असहमति को पार्टी आलाकमान सिरे से नकार भी नहीं सकती, राज्य में टिपरा मोथा पार्टी के उदय ने उसकी चिंता बढ़ा दी है, इस मामले में एकतरफा फैसला पार्टी के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है. बता दें कि ग्रेटर टिपरा लैंड राज्य की मांग पर टिपरा मोथा के लिए बड़े पैमाने पर लोगों ने मतदान किया और उसे राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बना दिया।

टिपरा मोथा पार्टी के उदय से भाजपा में बेचैनी

ऐसे में हिमंत बिस्वा सरमा को इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा गया है, हिमंत ने कल कहा था कि वो टिपरा मोथा पार्टी से बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन उसमें त्रिपुरा के विभाजन की बात नहीं होनी चाहिए। चुनाव नतीजों के कई दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक नहीं बुलाई गयी है , यह देरी बता रही है कि माणिक साहा की ताजपोशी इतनी आसान नहीं होने वाली। इन दिनों हिमंत बिस्वा सरमा भाजपा के संकट मोचक बने हुए हैं, अब देखना है कि वो त्रिपुरा में उभरे इस नए संकट से पार्टी को किस तरह निकालते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी की रैलियों में जयंत की उपेक्षा, अखिलेश ने मारा तंज़

पिछले विधानसभा चुनाव में एक साथ नज़र आने वाले...

CSK ने केकेआर के जीत की गाड़ी को पटरी से उतारा

आईपीएल 2024 में जीत की राह पर दौड़ रही...

विनेश फोगाट ने WFI के खिलाफ फिर खोला मोर्चा

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह...