Himachal Chunav 2022: नाम वापसी के आज अंतिम दिन कई बागी नेताओं ने नामांकन लिए वापस

हिमाचल चुनावHimachal Chunav 2022: नाम वापसी के आज अंतिम दिन कई बागी नेताओं...

Date:

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम के तहत आज शनिवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था। इसे बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। आज भाजपा और कांग्रेस के कई बागी नेताओं अपने नामांकन वापस ले लिए। हिमाचल में एक चरण में पूरे प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा। इसके बाद आगामी 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। चिंतपूर्णी विधानसभा सीट से निर्दलीय नामांकन दाखिल करने वाले पूर्व मंत्री कुलदीप को मनाने में आज नामांकन वापसी के दिन कांग्रेस सफल रही है। कुलदीप ने आज शनिवार सुबह अपना नामांकन वापस ले लिया।

इसके बाद उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शन बबलू के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान प्रदेश चुनाव प्रचार समिति अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू मौजूद रहे। कांग्रेस पार्टी ने कुलदीप कुमार को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त कर दिया है। कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कुलदीप को कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति का सह अध्यक्ष नियुक्त किया है। कांग्रेस ने चिंतपूर्णी से इस बार कुलदीप के स्थान पर युवा नेता सुदर्शन बबलू को प्रत्याशी बनाया।

हिमाचल प्रदेश की कुल्लू विधानसभा सीट से निर्दलीय के रूप में मैदान में उतरे कद्दावर नेता महेश्वर सिंह ने भी आज शनिवार सुबह अपना नामांकन वापस ले लिया। पूर्व सांसद महेश्वर सिंह कुल्लू विस सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अब चुनाव नहीं लडे़ंगे। उन्होंनें भाजपा प्रत्याशी नरोत्तम ठाकुर के पक्ष में नामांकन वापस लिया है। गौरतलब है कि पीटरहॉफ शिमला में गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम जयराम ठाकुर और पूर्व प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे की ओर से मनाने के बाद शुक्रवार को भुंतर के हाथीथान में समर्थकों के साथ बात कर महेश्वर ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

बंजार से बेटे हितेश्वर के निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े भाजपा ने महेश्वर का कुल्लू सीट से टिकट काटकर नरोत्तम ठाकुर को दे दिया। इसी से नाराज होकर महेश्वर ने बतौर निर्दलीय नामांकन भर दिया था। अब महेश्वर ने स्पष्ट किया कि भाजपा हाईकमान से बात हुई है अगर उनके साथ जुड़े कार्यकर्ताओं की संगठन और विकास के कामों में अनदेखी हुई तो यह ठीक नहीं होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Provocative Slogans: जेएनयू में भड़काऊ नारों की बाढ़, माहौल में तनाव

दिल्ली के JNU कैंपस में एकबार फिर तनाव का...
00:02:48

Viral Video: बुजुर्ग महिला ने लघु व्यापारी नेताजी को सुना दी खरी-खोटी

हरिद्वार- रेहड़ी पटरी व्यापारियों की राजनीति कर नेता बने...

Bhumi Pednekar ने साड़ी पहन बढ़ा दी दिलो की धकड़न, देखे तस्वीरें !

एंटरटेनमेंट डेस्क। Bhumi Pednekar ने इंस्टाग्राम पर धमाल माचा...