depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

इस्तीफ़ा देने के बाद हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार

नेशनलइस्तीफ़ा देने के बाद हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार

Date:

हेमंत सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद ED ने आज गिरफ्तार कर लिया गया है. चंपई सोरेन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. झारखंड में एक कथित भूमि सौदे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया। ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन से उनके रांची स्थित आवास पर पूछताछ कर रहे थे. पूछताछ पूरी होने के बाद हेमंत सोरेन सीधे राजभवन पहुंचे और इस्तीफा दे दिया.

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में 20 जनवरी को सोरेन से रांची में उनके आधिकारिक आवास पर पूछताछ की थी और इस सप्ताह पूछताछ के लिए उन्हें नया समन जारी किया था। यह जांच झारखंड में माफिया द्वारा भूमि स्वामित्व में अवैध परिवर्तन से जुड़े एक बड़े गिरोह से संबंधित है। प्रवर्तन निदेशालय ने 14 लोगों को अबतक इस मामले में गिरफ्तार किया है जिनमें 2011 बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं. छवि रंजन ने राज्य समाज कल्याण विभाग के निदेशक और रांची के उपायुक्त के रूप में कार्य किया।

इस बीच वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अविनाश कुमार को बुधवार को झारखंड सरकार के गृह विभाग के अवर मुख्य सचिव के पद से हटा दिया गया है. एक बयान में यह जानकारी दी गई. राज्य के गृह सचिव को ऐसे समय पद से हटाया गया है जब प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रहा है. बयान के मुताबिक, मुख्य सचिव एल खिगांटे गृह, जेल और आपदा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. कुमार को अभी कोई नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है.

ईडी के शिकंजे में हेमंत सोरेन के फंसने के बीच सोरेन परिवार में कलह की खबरें भी आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के बीच, सत्तारूढ़ सोरेन परिवार में झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक और पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन को लेकर मतभेद उभर आये हैं। सीता सोरेन ने खुले तौर पर कहा कि वह हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के किसी भी कदम का विरोध करेंगी। हालांकि अब इसकी ज़रुरत नहीं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Paytm को RBI से मिली 15 दिन की और मोहलत

भारतीय रिजर्व बैंक ने Paytm Payment Bank के ग्राहक...

तुलसीदास कौन थे? और वह किस काल के कवि थे?

Tulsidas kis kaal ke kavi the: हेलो दोस्तों, आप...

दबाव में शेयर बाजार, उतार चढ़ाव जारी

मंगलवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार की...

सपा ने लोस के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अफजाल अंसारी का भी नाम

लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों...