Coronavirus Updates: भारत में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर पाकिस्तान सतर्क,सीमा पर यात्रियों की निगरानी शुरू

 
Coronavirus Updates

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर पाकिस्तान सतर्क हो गया है। पाकिस्तान ने हवाई और सड़क मार्ग से जाने वाले सभी प्रवेश द्वारों पर भारतीय लोगों की निगरानी शुरू कर दी है। इसमें करतारपुर गलियारें को भी शामिल किया गया है। मीडिया की खबरों के मुताबिक यह जानकारी पाकिस्तान से मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 16,866 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 4,39,05,621 हो गई है। देश में 168 दिन बाद एक दिन में संक्रमण दर सात फीसदी के पार पहुंची है। पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्री कादिर पटेल के जारी निर्देश के बाद स्वास्थ्य विज्ञान निदेशालय ने एक पत्र जारी किया है।

Read also: Namaz in Meerut Complex : मेरठ में कॉप्लेक्स में नमाज पढ़ने के विरोध में हिजामं के सदस्यों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

जिसमें अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने भारतीय यात्रियों की निगरानी के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रवेश के सभी मार्गों पर भारतीय यात्रियों की निगरानी होगी। इनमें हवाई अड्डे के अलावा वाघा-अटारी बार्डर और अमन गलियारा करतारपुर गुरुद्वारा शामिल है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पूरे पाकिस्तान में संक्रमण दर बढ़कर अब बढ़कर 2.69 फीसदी हो गई है। देश में 24 घंटे में कोरोना-19 से संबंधित जटिलताओं के कारण तीन संक्रमित मरीजों की जान गई है।