दावा: पांच से 11 साल तक के बच्चों के लिए पूर्णतया सुरक्षित है Pfizer और BioNTech की कोरोना वैक्सीन

 
दावा: पांच से 11 साल तक के बच्चों  के लिए पूर्णतया सुरक्षित है Pfizer और BioNTech की कोरोना वैक्सीन दावा: पांच से 11 साल तक के बच्चों  के लिए पूर्णतया सुरक्षित है Pfizer और BioNTech की कोरोना वैक्सीन

फ्रेंकपर्ट (जर्मनी): बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंकाओं के बीच Pfizer और BioNTech ने दावा किया है कि उनकी बनाई कोरोना वैक्सीन पांच से 11 साल तक के बच्चों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। कंपनियों की माने तो उनकी कोरोना वैक्सीन से बच्चों में इम्युानिटी बढ़ी है और बच्चों में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर अवस्थाै में पहुंचने का खतरा कम हुआ है।

तमिलनाडु के दूसरे मेगा वैक्सीन शिविर में 16 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण


गौरतलब है कि विभिन्न देशों 12 वर्ष से अधिक उम्र के किशारों और वयस्कों को Pfizer और Moderna की बनाई कोरोना वैक्सीन लगायी जा रही है। लेकिन स्कूल खोलने पर बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका अभिभावकों को परेशान किये हुए है। गौरतलब है कि जुलाई माह में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के मामलों में करीब 240 फीसदी का इजाफा हुआ है। ऐसे में Pfizer और BioNTech का यह दावा राहत पहुंचाता है कि उनकी कोरोना वैक्सी्न क्लीनिकल ट्रायल में कामयाब साबित हुई है।

केरल में कोविड-19 के 15,692 नए मामले दर्ज, 92 मौतें


कंपनी की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि बच्चों को 12 वर्ष या इससे अधिक उम्र की तुलना में इस वैक्सीन की कम डोज दी जाएगी। उनकी वैक्सीन बच्चों के लिये पूर्णतया सुरक्षित है।

यूपी की 11 फीसदी आबादी का पूर्ण टीकाकरण