Thursday, October 28, 2021
Homeहेल्थकोविड-19तमिलनाडु में स्कूल फिर से खुलने के बाद एक सितंबर से अबतक...

तमिलनाडु में स्कूल फिर से खुलने के बाद एक सितंबर से अबतक 117 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

चेन्नई, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु में जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर अधिकारियों के विचार के बावजूद स्कूली छात्रों में कोविड-19 के मामलों में तेजी देखने को मिली है। राज्य के स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों के लिए यह चिंता का विषय बन गई है। 1 सितंबर को राज्य में स्कूल फिर से खुलने के बाद से कुछ शिक्षकों का भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है।

1 सितंबर से तमिलनाडु में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल फिर से खुलने के बाद से कुल 34 छात्रों ने बुधवार को कोविड को सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसमें छात्रों की कुल संख्या 117 हो गई है।

हालांकि, तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने कहा, विभाग ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिल कर पर्याप्त उपाय करते हुए इस बीमारी को फैलने से रोकेगा।

मंत्री ने यह भी कहा कि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए कक्षाओं का उद्घाटन तमिलनाडु में जमीनी स्तर की स्थिति पर राज्य के शिक्षा और स्वास्थ्य विभागों के इनपुट के साथ समीक्षा बैठक के बाद ही किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 30 सितंबर को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खंडपीठ ने राज्य सरकार को एक जनहित याचिका (पीआईएल) याचिका में एक काउंटर दायर करने का निर्देश दिया था, जिसमें कोविड के मामलों में स्पाइक के बाद स्कूलों में शारीरिक कक्षाओं को रोकने का निर्देश देने की मांग की गई थी।

तिरुनेलवेली के एक अभिभावक के. अब्दुल वहाबुद्दीन ने भौतिक कक्षाओं को बंद करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ में जनहित याचिका दायर की थी क्योंकि 1 सितंबर को स्कूल फिर से खुलने के बाद से कोविड के मामलों में तेजी आई है।

याचिका में, उन्होंने कहा कि कक्षाओं को अनुमेय शक्ति पर सरकार के निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है और अदालत से स्कूली कक्षाएं बंद करने का आह्वान किया।

न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी और न्यायमूर्ति के. मुरली शंकर की ओर से पेश मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने राज्य सरकार को 30 सितंबर तक जवाबी हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया।

इस बीच, कोयंबटूर और चेन्नई सहित पूरे तमिलनाडु के 26 जिलों ने बुधवार को नए कोविड पॉजिटिव मामलों में वृद्धि दर्ज की। बुधवार को रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या 1,658 थी जबकि मंगलवार को यह 1,591 थी। कोविड मामलों की संख्या में इस छोटी सी वृद्धि ने स्वास्थ्य अधिकारियों को चिंतित कर दिया है जो पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाने की प्रक्रिया में हैं।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़