Thursday, October 21, 2021
Homeहेल्थकोविड-19कोविड के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका में बूस्टर शॉट पर हुई...

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका में बूस्टर शॉट पर हुई बहस

वाशिंगटन, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच बूस्टर शॉट पर बहस हुई, हालांकि कुछ राज्य पिछले हफ्तों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय सरकार के व्यापक कोविड -19 बूस्टर शॉट्स को पेश करने के लिए एक परीक्षण का सामना करना पड़ा, क्योंकि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के सलाहकार पैनल ने शुक्रवार को अतिरिक्त खुराक पर सबूत के लिए मुलाकात की, एक विषय जिसने स्वास्थ्य अधिकारियों को विभाजित किया है।

लगभग 20 वैज्ञानिक सलाहकारों के बाहरी पैनल ने समय के साथ फाइजर इंक और बायोएनटेक एसई वैक्सीन के कोविड -19 के खिलाफ सुरक्षा में गिरावट और लोगों ने अतिरिक्त खुराक को कैसे सहन किया, इस बारे में जानकारी की समीक्षा की।

फाइजर ने नियामकों से 16 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए बूस्टर शॉट्स को साफ करने के लिए कहा है और एफडीए, जिसने इस सप्ताह कहा था कि देश में उपयोग के लिए मंजूरी दे दी गई सभी शॉट्स बूस्टर के बिना प्रभावी रहती हैं।

जबकि अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों, कुछ अन्य देशों और वैक्सीन निर्माताओं ने कहा है कि बूस्टर की जरूरत थी, एफडीए और सीडीसी के अंदर कुछ सहित कई वैज्ञानिक असहमत हैं।

एफडीए पैनल ने तब 65 और उससे अधिक उम्र के अमेरिकियों और गंभीर बीमारी के उच्च जोखिम वाले लोगों के लिए कोविड -19 बूस्टर शॉट्स की सिफारिश करने के लिए मतदान किया, लेकिन व्यापक उपयोग को खारिज कर दिया।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट में कहा, पूरी तरह से समर्थन से कम कुछ भी बाइडन प्रशासन की योजना को अगले सप्ताह अतिरिक्त शॉट्स वितरित करने की योजना को जटिल बना सकता है ताकि टीकाकरण और वायरस के अत्यधिक पारगम्य वेरिएंट जैसे डेल्टा के बीच प्रतिरक्षा को मजबूत किया जा सके।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़