depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

PM ने सुनी होती किसानों की बात तो नहीं जाती 733 किसानों की जान- राहुल गाँधी

पॉलिटिक्सPM ने सुनी होती किसानों की बात तो नहीं जाती 733 किसानों...

Date:

भारत जोड़ो यात्रा शबाब पर, राहुल गाँधी ने PM पर साधा निशाना

इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा में पूरे दमखम के साथ हैं, जहाँ वह सरकार को लगातार निशाने पर ले रहे हैं। इसी बीच उन्होंने दावा करते हुये कहा है कि अगर PM नरेंद्र मोदी ने नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की बात सुनी होती तो 733 जानें बच जाती। वहीं यह बात उन्होंने महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के भस्तान गाँव में आयोजित नुक्कड़ सभा में बोली, जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

वहीं राहुल गाँधी ने आगे बोलते हुये कहा कि हमारे किसान इस देश की आवाज हैं, कृषि कानून किसानों के लिये विरोधी थे, इस वजह से उन्होंने दिल्ली के बाहर आंदोलन किया। वहीं आगे उन्होंने जान गँवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और सरकार को इसके लिये जमकर कोसा। बता दें कि कांग्रेस ने बीते 19 नवम्बर को किसान विजय दिवस के रूप में मनाया है।

इसी बीच आगे उन्होंने बोलते हुये कहा कि कृषि कानून उद्योगपतियों को अधिक लाभ पहुँचाने के लिये लाये गये थे, वहीं सरकार के पास हथियार के रूप में पुलिस, प्रशासन है जबकि किसानों के पास केवल उनकी आवाज है फिर भी किसानों ने हार नहीं मानी। वहीं आगे उन्होंने बोलते हुये कहा है कि सरकार के अहंकार के कारण ही आंदोलन के दौरान 733 किसानों की जान गयी थी, जिसकी सुध सरकार ने नहीं ली।

इसी के साथ भारत जोड़ो यात्रा का आज 75 वॉ दिन है, जहाँ यह यात्रा आज मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी, वहीं यह यात्रा अभी तक महाराष्ट्र के नांदेड़, हिंगोली, वाशिम, अकोला आदि का सफर तय कर चुकी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रोमांचक मैच में 1 रन से मिली केकेआर को जीत

ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर लगातार दूसरी बार...

हेल्थ इन्शुरन्स पर IRDAI ने उठाया बड़ा कदम

बीमा नियामक IRDAI ने स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए...

लगातार तीसरे दिन बढ़त में खुले बाजार

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन बढ़त...

पाकिस्तान के साथ टेस्ट श्रंखला पर रोहित का बड़ा बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट शृंखला को लेकर...