Gujarat Chunavi Dangal: कांग्रेस ने घोषित किये सभी उम्मीदवारों के नाम

गुजरात चुनावGujarat Chunavi Dangal: कांग्रेस ने घोषित किये सभी उम्मीदवारों के नाम

Date:

दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तिथि से एक दिन पहले कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 37 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी है, इस तरह अब सभी 182 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों का एलान हो चूका है. बता दें कि इनमें से तीन सीटों पर सहयोगी पार्टी NCP के उम्मीदवार खड़े हैं इस सूची में प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला का है जिन्हें पार्टी ने बायड सीट से मैदान में उतारा है, उधर भाजपा ने भी आज तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी की है हालाँकि अभी एक सीट के लिए वहां पेंच फंसा हुआ है.

कांग्रेस ने तीन सीटें एनसीपी के लिए छोड़ीं

आज 37 उम्मीदवारों की जो सूची जारी हुई उसमें नारनपुरा से कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव सोनल पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस पार्टी ने 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कुल 179 प्रत्याशी घोषित किए हैं. तीन सीटें उमरेठ , नरोदा और देवगढ़ सहयोगी एनसीपी के लिए छोड़ी गयी हैं. गुजरात में पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को होगी वहीँ दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट पड़ेंगे. जबकि आठ दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात का रिजल्ट आएगा.

आप ने मुकाबला बनाया त्रिकोणीय

बता दें कि गुजरात में इस बार सत्ताधारी बीजेपी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी सत्ता की लड़ाई में ज़ोर आज़माइश कर रही है . आम आदमी पार्टी के निशाने पर भाजपा से ज़्यादा कांग्रेस पार्टी है, वो बार बार इस बात को दोहरा रही कि गुजरात से इस बार कांग्रेस साफ हो जाएगी. केजरीवाल के मुताबिक असली मुकाबला बीजेपी और आप में ही है. वहीं भाजपा और कांग्रेस दोनों का कहना है कि आम आदमी पार्टी का गुजरात में कोई वजूद नहीं है और हमेशा की तरह इस बार भी मुकाबला इन्हीं दोनों पार्टियों के बीच होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Mainpuri by-election: शिवपाल डिंपल से बोले-अखिलेश गड़बड़ी करे तो मेरा साथ देना

उत्तर प्रदेश में जसवंतनगर विधानसभा से विधायक शिवपाल सिंह...

Shocking Demise: हरिओम ठाकुर के निधन से मीडिया जगत में शोक की लहर

मीडिया जगत का जाना पहचाना नाम हरिओम ठाकुर अब...

Gujarat Chunavi Dangal: गूँज रही है बुलडोज़र बाबा की गूँज

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा अपनी पार्टी के शासित...

गुजरात में AAP के दावे और असलियत

अमित बिश्नोई गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान...