Gujarat Chunavi Dangal: ‘आप’ की आठवीं लिस्ट में 22 नाम, अबतक 108 प्रत्याशी घोषित

गुजरात चुनावGujarat Chunavi Dangal: 'आप' की आठवीं लिस्ट में 22 नाम, अबतक 108...

Date:

गुजरात विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के चयन पर सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी भले अभी तक माथापच्ची कर रही हैं लेकिन तीसरी ताकत बनने में जुटी आम आदमी पार्टी इस मामले में लगातार बढ़त लिए हुए है. आज उसने 22 प्रत्याशियों की अपनी आठवीं लिस्ट भी जारी कर दी , इस तरह आम आदमी पार्टी अबतक 108 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. उसे अब सिर्फ 74 और प्रत्याशियों का चयन करना बाकी है, बता दें कि गुजरात विधानसभा में 182 सीटें हैं.

आम आदमी पार्टी की तरफ से बताया जा रहा है कि शेष उम्मीदवारों की सूची दिल्ली भेज दी गयी है जहाँ पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उसपर फैसला करेंगे, कहा जा रहा है कि जल्द ही शेष उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी जाएगी. आम आदमी पार्टी गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. केजरीवाल और उनकी टीम लगातार गुजरात में डेरा डाले हुए है. ज़ोरदार चुनावी और नुक्कड़ सभाएं हो रही हैं, चुनावी घोषणाएं हो रही हैं. मतदाताओं को गारंटियां दी जा रही हैं. गाँव गांव और घर घर जाकर लोगों से समपर्क साधने की कोशिश हो रही है जिसमें AAP को सफलता भी मिल रही है.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने छोटे छोटे हिस्सों में सात बार में 86 प्रत्याशियों की घोषणाएं कर चुकी थी. दिल्ली के बाद पंजाब में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद गुजरात पर केजरीवाल की ख़ास निगाहें हैं हालाँकि पार्टी हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव लड़ रही है लेकिन ज़ोर गुजरात पर है. इसीलिए हिमाचल से ज़्यादा आप नेता गुजरात में नज़र आते हैं हालाँकि निर्वाचन आयोग ने अभी यहाँ चुनावी तारीखों का एलान भी नहीं किया है. कहा जा रहा था कि चुनाव आयोग 1 नवंबर को गुजरात के लिए चुनावी कार्यक्रम का एलान कर देगा लेकिन लगता है मोरबी हादसे की वजह से इसे थोड़ा आगे बढ़ा दिया गया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

iPhone 15 Pro में मिल सकता है Thunderbolt फीचर, जाने क्या है ये

टेक डेस्क। Apple अगले साल iPhone 15 Series को...

Accusation: सिसोदिया ने कहा-भाजपा करा सकती है केजरीवाल की हत्या

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अब भाजपा पर...