Gujarat Chunavi Dangal: कांग्रेस विधायक भूपेश कटारा ने छोड़ा हाथ का साथ

गुजरात चुनावGujarat Chunavi Dangal: कांग्रेस विधायक भूपेश कटारा ने छोड़ा हाथ का साथ

Date:

अन्य प्रदेशों के चुनावों की तरह गुजरात विधानसभा चुनाव के नज़दीक आते ही कांग्रेस के नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो जाता है. हिमाचल प्रदेश के बाद अब गुजरात में भी यही सब शुरू हो गया है. पिछले दो दिनों की बात करें तो कांग्रेस पार्टी के तीन विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. कांग्रेस को ताज़ा झटका झालोड़ सीट से विधायक भावेश कटारा ने दिया है, उन्होंने पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है, कहा जा रहा है कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे. राठवा और बराड़ पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

कांग्रेस के गिर सकते हैं अभी और विकेट
इससे पहले मोहनसिंह राठवा और भगवान बराड़ कांग्रेस का हाथ झटक चुके हैं. आधिकारिक बयान के मुताबिक भावेश कटारा ने विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य के आवास पर जाकर अपना इस्तीफा सौंपा. बता दें कि भाजपा ने अभी 22 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, कहा जा रहा कि कांग्रेस छोड़ने वाले विधायकों को इन सीटों पर भाजपा एडजस्ट कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी कांग्रेस पार्टी के दो तीन विकेट और गिर सकते हैं. दरअसल गुजरात में कहीं न कहीं आम आदमी का फैक्टर काम कर रहा है. लोगों के मन में विचार आ रहा है कि AAP, कांग्रेस का विकल्प बन सकती है.

कांग्रेस छोड़ने वालों को है अभी टिकट मिलने का इंतज़ार
भाजपा बराड़ और राठवा के बाद कटारा का भी स्वागत करेगी, हो सकता हैं भावेश कटारा आज ही भाजपा में शामिल हो जाएँ। हालाँकि अभी राठवा और बराड़ को टिकट नहीं मिला है, बराड़ ने भाजपा ज्वाइन करने के समय कहा था कि पार्टी चाहेगी तो वह अगले महीने होने वाला चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि बराड़ अहीर समुदाय के काफी प्रभावशाली नेता हैं और 2007 और 2017 में तलाला सीट से जीत भी दर्ज कर चुके हैं. बता दें कि गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों के दौरान एक दिसंबर और पांच दिसंबर को वोट पड़ेंगेऔर आठ दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

River Front Case: शिवपाल पर शिकंजे के लिए अब निकलेगा रिवर फ्रंट का जिन्न

अखिलेश यादव से शिवपाल के हाथ मिलाने पर योगी...

Gujarat Chunavi Dangal: हमारे 70 साल के कामों से ही यह लोकतंत्र मिला है, खरगे की गुजरात में पहली सभा

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान अपने शबाब पर...

Travel Health Tips: ट्रैवलिंग के दौरान रहे सेहतमंद, ये 3 टिप्स आएंगे काम!

लाइफस्टाइल डेस्क। Travel Health Tips - ट्रैवलिंग करने में...

Strong Nails Tips: इन 3 टिप्स को करे फॉलो, नाखून कमजोर नहीं होंगे!

लाइफस्टाइल डेस्क। Strong Nails Tips - लंबे नाखून हर...