Gujarat Chunavi Dangal: गुजरात में पकड़ा गया पैसा AAP का, भाजपा का आरोप

गुजरात चुनावGujarat Chunavi Dangal: गुजरात में पकड़ा गया पैसा AAP का, भाजपा का...

Date:

बारडोली, अहमदाबाद और गुजरात के कुछ हिस्सों में पिछले दिनों बड़ी मात्रा में करेंसी बरामद की गयी, अब गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने आरोप लगाया है कि यह पैसा आम पार्टी का है जो हवाला के ज़रिये भेजा गया और जिसका इस्तेमाल गुजरात चुनाव के दौरान किया जाना था.

हर्ष संघवी ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है कि वह विधानसभा चुनाव के लिए ब्लैक मनी का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रही है. हर्ष संघवी ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली, पंजाब से हवाला और अंगड़िया के माध्यम से यह काला धन गुजरात भेजा गया था. उन्होंने कहा है कि AAP के बारडोली उम्मीदवार ने इस बात को स्वीकार भी किया है कि यह पैसा आम आदमी पार्टी के दिल्ली कार्यालय से आया है. उन्होंने माना अंगड़िया के माध्यम से यह कैश प्राप्त किया गया है. सिंघवी ने सवाल किया की यह पैसा कहां से आया है? केजरीवाल को इसका जवाब देना चाहिए. बता दें कि, अंगड़िया सिस्टम एक समानांतर बैंकिंग प्रणाली है. इस सिस्टम में व्यापारी जिस व्यक्ति के माध्यम से पैसा एक राज्य से दूसरे राज्य में भेजते हैं, उसे आंगडिया कहते हैं .

हर्ष संघवी ने इसके साथ ही गुजरात में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ को लागू करने की बात भी कही, उन्होंने कहा कि इस दिशा में एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया जाएगा. भाजपा गुजरात चुनाव मे इसके सहारे ध्रूवीकरण की राजनीति करना चाह रही है. इस मुद्दे के सहारे वो एकबार फिर हिन्दू मुस्लिम की राजनीति पर फिर दांव लगाना चाहती है, मुस्लिम समुदाय समान नागरिक संहिता का लगातार विरोध करता रहा है.आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि भाजपा यह मुद्दा उठाकर, बेरोज़गारी, मंहगाई जैसे मुद्दों से मतदाताओं का ध्यान हटाना चाहती है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रसोई Bytes: बनाएं हरे टमाटर की चटनी, सभी करेंगे पसंद

लाइफस्टाइल डेस्क। Hare Tamatar Ki Chutney - टमाटर की...

Bhumi Pednekar ने साड़ी पहन बढ़ा दी दिलो की धकड़न, देखे तस्वीरें !

एंटरटेनमेंट डेस्क। Bhumi Pednekar ने इंस्टाग्राम पर धमाल माचा...

Ready to Debut: इंतज़ार ख़त्म, आर्यन बॉलीवुड में डेब्यू के लिए तैयार

बहुत दिनों से बात हो रही थी कि बॉलीवुड...