depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में वित्तीय वर्ष 2024-25 की धाँसू ओपनिंग

फीचर्डशेयर बाजार में वित्तीय वर्ष 2024-25 की धाँसू ओपनिंग

Date:

भारतीय शेयर बाजार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 की धमाकेदार शुरुआत की है। सभी सेक्टरों, खासकर बिजली, रियल्टी और धातु में खरीदारी के दम पर 1 अप्रैल को लगातार तीसरे सत्र में बढ़त का सिलसिला नई ऊंचाई पर पहुंच गया। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 363.20 अंक बढ़कर 74,014.55 पर और निफ्टी 135.10 अंक ऊपर 22,462 पर था।

सेंसेक्स और निफ्टी ने मजबूत शुरुआत करते हुए क्रमश: 74,254.62 और 22,529.95 की नई ऊंचाई पर पहुंच गए। बाद में दिन में उच्च स्तर पर मुनाफावसूली ने कुछ बढ़त खत्म कर दी। टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, अदानी पोर्ट्स, श्रीराम फाइनेंस और डिवीज़ लैब्स निफ्टी में शीर्ष पर रहे, जबकि आयशर मोटर्स, टाइटन कंपनी, बजाज ऑटो, एलटीआईमाइंडट्री और नेस्ले घाटे में रहे।

ऑटो को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। धातु, बिजली, पूंजीगत सामान, स्वास्थ्य सेवा और रियल्टी में 1 से 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि तेल और गैस, सूचना प्रौद्योगिकी और बैंक में 0.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 1.6 फीसदी और स्मॉलकैप करीब 3 फीसदी चढ़ा.

हिंदुस्तान कॉपर, डीएलएफ और इंडस टावर्स में एक लंबा बिल्ड-अप देखा गया, जबकि आयशर मोटर्स, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और हीरो मोटो कॉर्प में एक छोटा बिल्ड-अप देखा गया। बीएसई पर एक्शन कंस्ट्रक्शन, बीएएसएफ, कोचीन शिपयार्ड, कमिंस इंडिया, डीएलएफ, डायनेमैटिक टेक्नोलॉजीज, ग्लेनमार्क फार्मा, गुजरात पिपावाव, इंडियन होटल्स, इंडस टावर्स, जिंदल स्टील, मुथूट फाइनेंस, ओरेकल सहित 1050 से अधिक शेयरों ने अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केरल में मोदी का राहुल पर हमला, खानदानी सीट पर भी इज़्ज़त नहीं बचा पा रहे हैं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सोमवार को केरल...

पहली बार 75K पार बंद हुआ सेंसेक्स

भारतीय इक्विटी सूचकांक 10 अप्रैल को अपने सर्वकालिक ऊंचे...

कौन हैं इकरा हसन, जिन्होंने लंदन में किया था सीएए का विरोध, अब यूपी में लड़ेंगी चुनाव

पारुल सिंघल Iqra Hasan:पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते कुछ सालों...

सोना 73 और चांदी 86 हज़ार के पार

वैश्विक बाजारों में तेजी के रुख के बीच राष्ट्रीय...