depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कांग्रेस-AAP में गठबंधन का औपचारिक एलान, दिल्ली में 4-3 का फार्मूला तय

पॉलिटिक्सकांग्रेस-AAP में गठबंधन का औपचारिक एलान, दिल्ली में 4-3 का फार्मूला तय

Date:

हालाँकि ये खबर कल ही आ गयी थी कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच पंजाब को छोड़कर चार पांच राज्यों में सीटों का तालमेल हो चूका है. कल की इस खबर पर आज उस समय औपचारिक मोहर लग गयी जब दिल्ली में दोनों पार्टियों के नेताओं पत्रकार वार्ता में दोनों पार्टियों के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों का एलान किया गया. उत्तर प्रदेश के बाद पिछले दो दिनों में इंडिया गठबंधन की ये दूसरी कामयाबी कही जा सकती है। दो दिन पहले है लखनऊ में कांग्रेस और सपा के नेताओं ने पत्रकार वार्ता के दौरान सीट शेयरिंग का एलान किया था.

आज दोनों पार्टियों के बीच जिस तालमेल का एलान हुआ है उसके मुताबिक दिल्ली, गुजरात, चडीगढ़ के लिए दोनों पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. तालमेल के मुताबिक दिल्ली की सात सीटों में आम आदमी पार्टी चार और कांग्रेस पार्टी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीँ कांग्रेस ने गुजरात में AAP के लिए एक सीट छोड़ी है, इसके अलावा चंडीगढ़ की सीट पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली और ईस्ट दिल्ली से अपना उम्मीदवार उतारेगी वहीँ कांग्रेस के लिए उसने चांदनी चौक, नार्थ ईस्ट और नार्थ वेस्ट सीट को छोड़ा है. गुजरात की 26 सीटों में कांग्रेस ने आप के लिए भरूच और भावनगर सीटें छोड़ी हैं। हरियाणा में भी दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन फाइनल हो गया है। हरियाणा की 10 सीटों में कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीँ आम आदमी पार्टी कुरुक्षेत्र सीट से उम्मीदवार उतारेगी।

गठबंधन के तहत गोवा की दोनों सीटें कांग्रेस के हिस्से में गयी हैं. गठबंधन की घोषणा वाली इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी के महासचिव संदीप पाठक, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी मौजूद थीं, वहीँ कांग्रेस पार्टी की तरफ से गठबंधन समिति के अध्यक्ष मुकुल वासनिक, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और दिल्ली-हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया मौजूद रहे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इस अभिनेता ने कल ली मंत्रिपद की शपथ, आज चाहता है छोड़ना

अभिनेता से नेता बने और फिर मंत्री बने केरल...

यूपी में लागू होगी नई तबादला नीति, कैबिनेट ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कैबिनेट बैठक में नई...

सेंसेक्स ने पहली बार 77 हजार का आंकड़ा छुआ

शेयर बाजार ने सोमवार को इतिहास रचते हुए मोदी...