FIFA World Cup 2022: कैमरून ने सर्बिया को किया हैरान, 3-3 से मुकाबला बराबर

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: कैमरून ने सर्बिया को किया हैरान, 3-3 से...

Date:

वर्ल्ड रैंकिंग में 43 नंबर की टीम कैमरून ने 21वें की टीम सर्बिया को हैरान करते हुए फीफा विश्व कप-2022 के एक रोमांचक मुकाबले में बराबरी पर रोक दिया. ग्रुप-जी के इस मुकाबले में सर्बिया और कैमरून ने 3-3 से ड्रॉ खेला. इस मैच में सर्बिया की टीम फेवरिट थी और उसके आसान जीत की उम्मीद लगाईं जा रही थी लेकिन कैमरून ने दूसरे हाफ के 64 वें और 66वें मिनट में दो गोल करते हुए मैच को बराबरी पर पहुंचा दिया. मैच को अपनी तरफ करने के लिए अंतिम 10 मिनटों में दोनों ही टीमों ने पूरा ज़ोर लगा दिया लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी. सर्बिया के लिए यह नतीजा किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि दो मैचों में उसका एक ही अंक है, कैमरून के भी दो मैचों में एक एक अंक है वहीँ ब्राज़ील और स्विट्ज़रलैंड ने अभी एक ही मैच खेला है और जीत हासिल की है.

अतिरिक्त समय का सर्बिया ने उठाया फायदा

मैच का पहला गोल कैमरून की तरफ से 29वें मिनट में आया जब ज्यां चार्ल्स कास्टेलेटो ने को 1-0 से आगे कर दिया. लेकिन पहले हाफ के अतिरिक्त समय में सर्बिया ने बाज़ी पलट दी और दो गोल कर टीम को बढ़त दिला दी. पहला गोल पावलोविच ने गोल किया और दो मिनट बाद जिवकोविच ने मौका बनाया, गेंद मिलिनकोविच- साविच को दे दी और उसने बॉक्स के एज से गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया. दूसरे हाफ के 54वें मिनट में मिट्रोविच ने सर्बिया की लीड को 1-3 कर दिया।

अबूबकर ने किया कमाल

लेकिन 10 मिनट बाद ही कैमरून ने कमाल किया और दो मिनट के अंदर दो गोल दाग कर सर्बिया को हैरत में डाल दिया. खेल के 56वें मिनट में होंग्ला की जगह substitute होकर मैदान में आये अबुबकर ने अपना कमाल दिखाया और सर्बिया के गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर दिया. दो मिनट बाद ही कैमरून ने फिर गोल कर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया. अबुबकर ने इस बार गोल तो नहीं किया मगर चोउपो-मोटिंग की मदद की गोल करने में मदद ज़रूर की. दाईं तरफ से अबूबकर ने गेंद मोटिंग को दी जिसने शानदार गोल कर टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Hindenburg effect: FPO को नाकाम बनाने की है यह साज़िश, अडानी ग्रुप की सफाई

अमरीकी रिसर्च कम्पनी हिंडनबर्ग की अडानी ग्रुप की कंनियों...

Joshimath: जोशीमठ शहर अंदर से खोखला, कभी भी गिर सकता है 30 प्रतिशत हिस्सा

जोशीमठ। भू-धंसाव वाला शहर जोशीमठ का बड़ा हिस्सा खोखला...

Uttarakhand BJP भाजपा विधायक को मिली धमकी, ‘गाजर मूली की तरह काट दिए जाओगे’

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा विधायक विशन सिंह चुफाल को...