FIFA World Cup: नीदरलैंड की सेनेगल पर जीत, USA-वेल्स का मैच गोलरहित

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup: नीदरलैंड की सेनेगल पर जीत, USA-वेल्स का मैच गोलरहित

Date:

FIFA World Cup में कल यानि 21 नवंबर को ग्रुप A में सेनेगल और नेदरलैंड्स के बीच कांटे का मुकाबला हुआ जिसमें नेदरलैंड्स को 2-0 से कामयाबी हासिल हुई वहीँ ग्रुप B के एक मुकाबले में जो अमेरिका और वेल्स के बीच खेला गया, बिना गोल के बराबर रहा. सेनेगल और नेदरलैंड्स के बीच फुटबॉल के मैदान पर ये पहली टक्कर थी. मैच के दोनों गोल दूसरे हाफ में आये. मैच का स्कोर भले ही 2-0 दिखाई दे रहा हो लेकिन सेनेगल ने टक्कर ज़ोरदार दी और अपने खेल से दर्शकों का मन मोहा।

सेनेगल ने दी ज़बरदस्त टक्कर

टक्कर इतनी बराबर की रही कि मैच के दोनों गोल दूसरे हाल्फ के अंतिम मिनटों में आये. मैच का पहला गोल खेल के 84वें मिनट में आया, फ्रेंक डे जोंग को टीम के लिए एक मौका बनाने का मौका मिला जिसपर कोडी गक्पो ने गोल कर टीम को बढ़त दिला दी, इसके बाद डेवी क्लासेन ने एक और गोल कर टीम की जीत पर मुहर लगा दी, यह गोल स्टॉपेज टाइम (90+8 मिनट) में आया. इससे पहले कतर के अल थुमामा स्टेडियम में सेनेगल के दर्शकों ने स्टेडियम में पारंपरिक ढोल की थाप से समां बंधा।

एंड्रीज नोपर्ट की शानदार गोलकीपिंग

मैच 83 मिनट तक गोल रही रहा, ऐसा लगा कि मैच गोलरहित रहने वाला है कि तभी कोडी गक्पो ने अपने कैरियर का 27वां गोल दाग नीदरलैंड के खेमे में खुशियां भर दी. सनेगल ने इसके बाद भी जान लगाए रखी. निर्धारित 90 मिनट के बाद मिला 8 मिनट का स्टॉपेज टाइम नीदरलैंड के काम आया और डेवी क्लासेन ने एक और गोल दाग़ अपने टीम के लिए पहले तीन अंक बटोरने में मदद की. हार के बाद सेनेगल के खिलाडी काफी मायूस नज़र आये, अच्छा खेल दिखाने के बावजूद वो गोल करने में नाकाम रहे. नीदरलैंड के गोलकीपर गोलकीपर एंड्रीज नोपर्ट के तीन शानदार बचाव ने सेनेगल को स्कोर करने से दूर रखा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गुलाब जल के साथ मिलाएं ये चीज, मिलेगी चमकदार त्वचा!

लाइफस्टाइल डेस्क। ग्लोइंग त्वचा हर किसी को पसंद है,...

Namrata Malla ने उड़ाए फैंस के होश, देखे ये बोल्ड तस्वीरें!

एंटरटेनमेंट डेस्क - Namrata Malla ने बेहद ही हॉट...

Rajasthan में योगी ने कही अपवित्र धर्मस्थलों की आज़ादी की बात

राजस्थान में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे...

‘Pathan’ Box Office Collection Day 6: 300 करोड़ क्लब में प्रवेश को तैयार ‘पठान’

'पठान' बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है...