जर्मनी को हराने वाला जापान कोस्टा रिका से हारा

फ़ीफा विश्व कप 2022जर्मनी को हराने वाला जापान कोस्टा रिका से हारा

Date:

सऊदी अरब की तरह अपने पहले मैच में जर्मनी को हराकर उलटफेर करने वाली जापान की टीम को भी अपने दूसरे मैच में सऊदी अरब की तरह हार का मुंह देखना पड़ा. सऊदी अरब की तरह जापान ने भी अपने फैंस की उम्मीदों को झटका दिया। उसे आज के दूसरे मैच में कोस्टा रिका के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. ग्रुप ई के इस मुकाबले को जीतकर कोस्टा रिका ने अगले दौर की अपनी उम्मीदों को जीवित रखा है. इस ग्रुप में तीन टीमों के तीन अंक हैं हैं.

कीशर फुलर के जीवन का तीसरा गोल

अपने पहले ही मैच में स्पेन के हाथों सात गोलों से मार खाने वाली कोस्टा रिका को जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और उसे खेल के 81वे मिनट में सफलता मिल गयी, कीशर फुलर, जो पहली बार विश्व कप में खेल रहे हैं अपने करियर में तीसरा गोल करने में कामयाब रहे. कतर के अल रय्यान शहर के अहमद बिन अली स्टेडियम में जर्मनी को हारने वाली जापान की टीम के पास आज प्री-क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका था, जर्मनी को हराने के बाद उनसे कोस्टा रिका के खिलाफ जीत की उम्मीदें लगाई जा रही थीं. लेकिन बाज़ी कोस्टा रिका ने मारी।

जापानी डिफेंडर की गलती भारी पड़ी

81वें मिनट में जापानी खिलाड़ी की गलती का कोस्टा रिका ने भरपूर फायदा उठाया, राइट बैक फुलर ने बॉक्स के पास से 34 किलोमीटर की रफ़्तार से लेफ्ट फुटर शॉट जड़ा, जापानी गोलकीपर ने पूरी तरह स्ट्रेच किया, उँगलियों ने गेंद को छुआ भी लेकिन उससे छूते हुए गेंद गोल पोस्ट में समा गयी. फुलर ने 2019 में कोस्टा रिका के लिए डेब्यू किया था, उन्होंने देश के लिए 3 साल में अबतक कुल 3 गोल किए हैं, लेकिन तीसरा गोल उनके और टीम के लिए सबसे अहम साबित हुआ है जिसने कोस्टा रिका को विश्व कप में जीत दिलाई है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हरीश रावत के बयान ने उत्तराखंड Congress को विरोध और समर्थन में बांटा

हरिद्वार- जोशीमठ आपदा में राज्य सरकार द्वारा उठाए गए...

FIH Hockey World Cup: फाइनल में होगा बेल्जियम और जर्मनी का टकराव

FIH हॉकी विश्व कप का फाइनल विगत चैम्पियन ब्लेजियम...

Kuldeep Sengar को अब दो हिस्सों में ज़मानत

उन्नाव रेप कांड के दोषी और बीजेपी के पूर्व...