FIFA World Cup 2022: स्पेन ने कोस्टा रिका को 7-0 से धोया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: स्पेन ने कोस्टा रिका को 7-0 से धोया

Date:

फीफा विश्व कप 2022 में स्पेन ने कोस्टा रिका के खिलाफ 0-7 से धमाकेदार जीत दर्ज की, वहीँ बेल्जियम ने 36 साल बाद विश्व कप में खेलने वाली टीम कनाडा को एक शून्य से हरा दिया. अल-थम्मामा स्टेडियम में खेले गए मैच में 2010 की विश्व चैम्पियन स्पेन ने अपेक्षाकृत कमजोर प्रतिद्वंद्वी कोस्टा रिका को शुरू से ही दबाव में रखा और गोलों की बारिश करती रही. स्पेन के हमले कितने सटीक थे यह इस बात से पता चलता है कि उसने कोस्टा रिका के गोल पोस्ट पर सात हमले किया और सातों गोल में तब्दील हुए.

स्पेन ने की गोलों की बारिश

स्पेनिश टीम ने 11वें मिनट में पहला गोल किया जबकि मार्को असेंसियो ने 21वें मिनट में 0-2 की बढ़त बना ली। मैच के 31वें मिनट में फर्न टोरेस ने गोल किया और यह बढ़त 0-3 हो गई जो पहले हाफ की समाप्ति तक बनी रही। दूसरे हाफ में फर्न टोरेस ने मैच के 54वें मिनट में अपना दूसरा और स्पेन के लिए चौथा गोल किया। कोस्टा रिकन्स 74वें मिनट तक स्पेनियों के हमलों को रोकने में रहे थे, लेकिन फिर गावी ने अपनी टीम का पांचवां गोल किया। मैच के 90वें मिनट में कैलोस सोलर और अल्वारो मोराटा ने अतिरिक्त समय में एक-एक गोल कर स्कोर 0-7 कर दिया जिससे मैच समाप्त हो गया।

अच्छा खेल दिखाने के बावजूद कनाडा को मिली हार

वहीँ फुटबॉल विश्व कप के चौथे दिन के अंतिम मैच में बेल्जियम ने कनाडा को एक शून्य से हरा दिया. 36 साल बाद फुटबॉल वर्ल्ड कप में खेल रही कनाडा की टीम ने मैच में शानदार खेल दिखाया, लेकिन पेनल्टी समेत गोल करने के कई अच्छे मौके भी गंवाए. अल रेयान में खेले गए दिन के आखिरी मैच में कनाडा के खिलाड़ियों की पासिंग और चकमा देना बेहतरीन था लेकिन फिनिशिंग खराब रही। मैच में, कनाडा ने गोल करने के कई स्पष्ट मौके गंवाए, जिसमें पेनल्टी भी शामिल थी। बेल्जियम के लिए इकलौता गोल बातशुआई ने 44वें मिनट में किया। दूसरे हाफ में, दोनों टीमें अपने प्रयासों के बावजूद गोल नहीं कर सकीं और मैच बेल्जियम के लिए 1-0 की जीत के साथ समाप्त हुआ।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Sureshwari Devi Mandir – जहां चर्म रोग और कुष्ठ रोग का होता है निवारण

हरिद्वार - देवभूमि उत्तराखंड के प्रवेश द्वार कहे जाने...

Joshimath: जोशीमठ शहर अंदर से खोखला, कभी भी गिर सकता है 30 प्रतिशत हिस्सा

जोशीमठ। भू-धंसाव वाला शहर जोशीमठ का बड़ा हिस्सा खोखला...

मां सरस्वती के सबसे सुदंर मंदिर, एक बार जरूर करे दर्शन!

लाइफस्टाइल डेस्क। आज बसंत पंचमी का त्योहार है, मां...