FIFA World Cup 2022: ईरान ने वेल्स को अंतिम क्षणों में हराया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: ईरान ने वेल्स को अंतिम क्षणों में हराया

Date:

कतर में फुटबॉल विश्व कप 2022 के ग्रुप बी के अहम मैच में रोमांचक मुकाबले में ईरान ने वेल्स को 2-0 से हरा दिया. अल-रियान के अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के मैच में ईरान और वेल्स की टीमें विश्व कप में अपनी पहली जीत की उम्मीद में मैदान में उतरीं। पहले हाफ में दोनों टीमों ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन गेंद को नेट में डालने में नाकाम रहे, पहला हाफ गोल रहित बराबरी पर समाप्त हुआ। दूसरा हाफ शुरू होते ही ईरान ने फिर से आक्रमण शुरू कर दिया और वेल्स पर दबाव बढ़ा दिया।

इंजरी टाइम में पलट गयी कहानी

दरअसल दोनों टीमों ने पूरे समय शानदार खेल दिखाया लेकिन इंजरी टाइम में सारी कहनी पलट गयी. खेल के 86वे मिनट में वेल्स के गोलकीपर को फ़ाउल के कारण रेड कार्ड मिला और उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा और यहीं से ईरान के खिलाडियों ने धावा बोल दिया और अंतिम क्षणों में ताबड़तोड़ दो गोल ठोंकर टीम को एक शानदार कामयाबी दिला दी. अहमद बिन अली स्टेडियम में बैठे हजारों ईरानी फैंस टीम की इस जीत पर बहुत भावुक हो गए और रट हुए नज़र आये.

गोलकीपर का बाहर जाना वेल्स को पड़ा भारी

वेल्स को गोलकीपर का बाहर जाना बहुत भारी पड़ा क्योंकि उसे 10 खिलाडियों के साथ खेलने पड़ा और इन 15 मिनट्स का ईरान ने फायदा उठा लिया। फुल टाइम के बाद इंजुरी टाइम के 9 मिनट जोड़े गए. मैच का पहला गोल इंजरी टाइम के 8वे मिनट में तब आया ईरान रूजबेह चेशमी ने बॉक्स के बाहर 30 मीटर की दूरी से ज़ोरदार शॉट जमाया जो वेल्स के डिफेंडर्स को छकाती हुई पोस्ट के बाईं ओर घुस गई. हालाँकि अगले ही वेल्स को मौका मिला लेकिन वो उसे भुना नहीं पाया इस बीच ईरान ने वेल्स जवाबी हमला करते हुए रमीन रेजियां के द्वारा दूसरा गोल कर दिया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Australian Open के फ़ाइनल में पहुंची सानिया-बोपन्ना की जोड़ी

अपने कैरियर का आखरी टूर्नामेंट खेल रही भारत की...

Economic Servey में 6 से 6.8 % जीडीपी ग्रोथ रेट का अनुमान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद के पटल...

Adani’s FPO: रुकावटों के बावजूद पूरा सब्सक्राइब हुआ अडानी इंटरप्राइजेज का FPO

हिंडनबर्ग की निगेटिव रिपोर्ट, रिटेल निवेशकों की दूरी के...

Bharat Jodo Yatra: तोड़ने की राजनीति से देश का होता है नुक्सान, कश्मीर में प्रियंका

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का आज कश्मीर...