FIFA WC 2022: उरुग्वे को हराकर पुर्तगाल ने नॉकआउट में बनाई जगह

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA WC 2022: उरुग्वे को हराकर पुर्तगाल ने नॉकआउट में बनाई जगह

Date:

फुटबॉल वर्ल्ड कप में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज में जगह बनाई। नौवें दिन के आखिरी मैच में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2 शून्य से हरा दिया, इस मैच के हीरो रहे पुर्तगाल के ब्रूनो फर्नांडिस जिन्होंने 54 मिनट में पहला गोल किया.

हेटट्रिक का मौका चुके ब्रूनो

पुर्तगाल का दूसरा गोल ब्रूनो फर्नांडीस द्वारा एक फाउल के परिणामस्वरूप पुर्तगाल को दिए गए पेनल्टी पर किया गया। मैच के आखिरी मिनटों में उनके द्वारा किए गए प्रयास गोल में नहीं जा सके जिसके कारण उन्होंने इस विश्व कप में पहली हैट्रिक बनाने का सम्मान खो दिया। पुर्तगाल की जीत ने उन्हें 6 अंकों के साथ नॉकआउट चरण में आगे बढ़ाया।

घाना ने किया अपसेट

वहीँ विश्व कप 2022 के ग्रुप एच के दूसरे मैच में घाना ने अपने से बेहतर रैंक की दक्षिण कोरियाई टीम को 3 गोल से 2 से हरा दिया। कतर के अल-रयान स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुहम्मद कुद्दुस ने 2 गोल और मुहम्मद सालिसी ने 1 गोल किया जबकि दक्षिण कोरिया के शोग्योसुंग ने दोनों गोल दागे। मैच को बराबरी पर लाने के लिए दक्षिण कोरियाई टीम ने प्रतिद्वंद्वी गोल पोस्ट पर कई हमले किए, लेकिन वे घाना के गोलकीपर को चकमा देने में नाकाम रहे।

मोहम्मद कुद्दुस रहे मैच के हीरो

घाना के खिलाफ, दक्षिण कोरिया के पास 63% अवधि के लिए गेंद थी, जबकि प्रतिद्वंद्वी टीम ने केवल 37% गेंद होने के बावजूद 3 गोल किए। मैच में, दक्षिण कोरियाई टीम ने 22 बार गेंद को निशाना बनाया, जबकि 7 बार गेंद को निशाने पर लगाया, जबकि 7 शॉट और 3 निशाने पर। दक्षिण कोरियाई टीम को मैच में 13 कॉर्नर मिले और इतने ही फाउल किए जबकि घाना की टीम को 5 कॉर्नर मिले और उसने केवल 9 फाउल किए। ग्रुप एच में पुर्तगाल की टीम ने एक मैच खेला है और उसके 3 अंक हैं जबकि घाना के भी 3 अंक हैं लेकिन उसके मैचों की संख्या 2 हो गई है। घाना के मोहम्मद कुद्दुस मैच के हीरो रहे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Name controversy: नाम बदलने पर भड़के अखिलेश, कहा-इज़्ज़तघर का नाम अमृत सुसु घर कर दो

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने को...

Mughal Garden के नामकरण पर मायावती ने मोदी सरकार को घेरा

राष्ट्रपति भवन के मुग़ल गार्डन का नाम अब केंद्र...