depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA WC 2022: मोरक्को दूसरी बार अंतिम 16 में, नंबर दो बेल्जियम हुआ बाहर

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA WC 2022: मोरक्को दूसरी बार अंतिम 16 में, नंबर दो बेल्जियम...

Date:

फीफा विश्व कप 2022 में, मोरक्को ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखा, इस बार कनाडा को हराकर अंतिम 16 में पहुंच गया। कतर के अल-थम्मा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मोरक्को को जीत की दरकार थी, जिसे उसने 1-2 के अंतर से हासिल कर लिया। हकीम जियाश के गोल की बदौलत अफ्रीकी टीम ने मैच के चौथे मिनट में 0-1 की बढ़त बना ली।

ग्रुप एफ में टॉप पर रहा मोरक्को

मोरक्को ने 23वें मिनट में दूसरा गोल करके 0-2 की बढ़त बना ली, इस बार यूसुफ अल-नुसिरी ने गेंद को नेट में डाल दिया। मैच के 40वें मिनट में नैफ एकॉर्ड की गेंद उनके ही गोल में चली गई, जिससे मैच का स्कोर 2-1 हो गया। न सिर्फ पहला हाफ इसी स्कोर के साथ खत्म हुआ, बल्कि दूसरे हाफ में भी कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और मैच मोरक्को के नाम 2-1 से छूटा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस जीत के साथ, मोरक्को ग्रुप एफ में शीर्ष पर रहा और अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई किया। ध्यान दें कि यह दूसरी बार है जब मोरक्को ने फीफा विश्व कप के दूसरे चरण के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने इससे पहले 1986 विश्व कप में अंतिम 16 में जगह बनाई थी।

वर्ल्ड नंबर दो बेल्जियम टूर्नामेंट से हुआ बाहर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पिछले इवेंट में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम और मौजूदा वर्ल्ड नंबर दो बेल्जियम की टीम इवेंट के पहले राउंड में ही बाहर हो गई थी। कतर के अहमद बिन अली स्टेडियम में खेला गया ग्रुप एफ का यह मैच बेल्जियम के लिए काफी अहम था। विश्व की नंबर दो टीम बेल्जियम क्रोएशिया के खिलाफ जीत की स्थिति में ही विश्व कप के अंतिम-16 में पहुंच सकती है। इस मैच में जहां बेल्जियम के लिए गोल करना महत्वपूर्ण था, वहीं क्रोएशिया के लिए गोल बचाना भी महत्वपूर्ण था।

क्रोशिया ने भी नॉक आउट दौर में दाखिल

दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोल रहित समाप्त हुआ क्योंकि दोनों टीमों ने बेहतर खेलने की कोशिश की। दूसरे हाफ में बेल्जियम की टीम क्रोएशिया से बेहतर दिखी और प्रतिद्वंद्वी के गोल पर आक्रमण किया लेकिन गेंद को नेट में नहीं पहुंचा सकी. बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू को दूसरे हाफ में एक या दो नहीं बल्कि 4 मौके मिले लेकिन वह गेंद को नेट में डालने में नाकाम रहे और हर बार वाइड हो गए। ग्रुप एफ का मैच 0-0 से समाप्त हुआ और क्रोएशिया ने 16 के राउंड के लिए क्वालीफाई किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हाईकोर्ट से निराश केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

अपनी गिरफ़्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट से कोई राहत न...

तो क्या हल हो गयी अमेठी की पहेली?

अमित बिश्नोईलगता है कि अमेठी से कांग्रेस पार्टी किसे...

मुश्किल में बाबा: सुप्रीम ने कहा, गलती की है तो सजा भी मिलेगी

पतंजलि वाले बाबा रामदेव ने शायद कभी सोचा नहीं...