Site icon Buziness Bytes Hindi

FIFA WC 2022: जीतकर भी मेक्सिको को मिली निराशा, हारकर भी पोलैंड अंतिम 16 में पहुंचा

poland

फीफा विश्व कप 2022 में अपने पहले ही मैच में सऊदी अरब के हाथों हारकर अपसेट का शिकार होने वाली धुरंधर टीम अर्जेंटीना ने पोलैंड को दो गोल से हराकर फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप सी में नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया।वहीँ मेक्सिको ने सऊदी अरब को 2-1 से हराया लेकिन नॉकआउट चरणों में जगह बनाने में असफल रहा। क्योंकि गोल औसत में पोलैंड मेक्सिको से बाज़ी मार ले गया.

बेहतर गोल औसत पोलैंड के काम आया

ग्रुप सी के आखिरी दो मैच बुधवार को खेले गए, जिसमें अर्जेंटीना ने पोलैंड को 2-0 से हराया। अर्जेंटीना के दोनों गोल दूसरे हाफ में हुए, पहला मैकएलेस्टर ने और दूसरा अल्वारेज ने 67वें मिनट में किया। पोलिश टीम प्रयास के बावजूद गोल नहीं कर सकी लेकिन उन्होंने हार के बावजूद नॉकआउट चरण में जगह बनाई क्योंकि मैक्सिकन टीम सऊदी अरब के खिलाफ दो -एक से जीतने में सफल रही। मेक्सिको के गोल हेनरी मार्टिन और लुइस शावेज़ द्वारा किए गए, मेक्सिको और पोलैंड चार-चार अंकों से बराबरी पर हैं, लेकिन पोलिश टीम ने बेहतर गोल औसत के आधार पर राउंड ऑफ़ सोलह में जगह बनाई है।

जीतकर भी मेक्सिको को मिली निराशा

मेक्सिको और सऊदी अरब के बीच मुकाबला काफी तेज़ रफ़्तार रहा, हालाँकि पहला हाफ बिना किसी गोल के बराबरी पर समाप्त हुआ. खेल का दूसरा हाफ शुरू होते ही मेक्सिको के हेनरी मार्टिन ने गोल दागकर बढ़त हासिल कर ली. 52 वे मिनट में लुइस चावेज़ ने इस बढ़त को 2-0 कर दिया।सऊदी अरब के लिए सलेम अल दोसारी ने गोल करके इस बढ़त को 2-1 कर दिया जो अंत तक बना रहा. मेक्सिको के लिए इस मैच को जीतकर भी निराशा का सामना करना पड़ा क्योंकि बेहतर गोल औसत की वजह से पोलैंड अर्जेंटीना से हारकर भी अंतिम 16 में पहुँच गया. इस तरह ग्रुप सी से अर्जेंटीना और पोलैंड की टीमों ने अंतिम 16 के लिए प्रवेश पा लिया है.

Exit mobile version