Team India ने न्यूज़ीलैण्ड का किया सूपड़ा साफ़

फीचर्डTeam India ने न्यूज़ीलैण्ड का किया सूपड़ा साफ़

Date:

भारत ने न्यूजीलैंड को आज इंदौर में श्रृंखला के अंतिम ODI में 90 रनों से पराजित कर कीवी टीम का पूरी तरह सूपड़ा साफ़ कर दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ICC की ODI रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुँच गयी है. पहले बल्लेबजी करते हुए टीम इंडिया ने कीवी टीम को 386 रन का पहाड़ जैसा विशाल लक्ष्य दिया. जवाब में कीवी टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद सिर्फ 41.2 ओवर में 295 रन पर सिमट गई. भारत ने 13 साल बाद वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का पूरी तरह सफाया किया है.

रोहित गिल ने ठोंके शतक

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़बरदस्त ओपनिंग पार्टनरशिप की, रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ने शतक ठोंकते हुए हुए 212 रन की विशाल साझेदारी कर एक बड़े स्कोर की मज़बूत नींव रखी . भारत को पहला झटका कप्तान रोहित के रूप में उस समय लगा जब वो 101 रन बनाकर आउट हुए, जल्द ही उनके साझीदार शुभमान गिल भी 112 रन की लाजवाब पारी खेलकर आउट हो गए. इस समय लग रहा था की जैसे टीम इंडिया आज ODI में सबसे बड़ा स्कोर बनाएगी मगर ईशान किशन 17 रन, विराट कोहली 36 रन, सूर्यकुमार यादव 14 रन ने टीम को निराश किया। इस पोजीशन में हार्दिक पांड्या ने एकबार फिर अपना रंग दिखाया और तूफानी अर्धशतक जड़ दिया, पंड्या ने 54 रनों की पारी खेली. भारत की टीम ने 9 विकेट खोकर 385 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बेकार गया डेवॉन कॉनवे का शतक

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत बड़ी निराशाजनक रही, दूसरी ही गेंद पर हार्दिक पांड्या ने सलामी बल्लेबाज फिन एलन को शून्य पर आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे और हेनरी निकोलस ने 105 रनों की साझेदारी कर डाली। कॉनवे एक छोर पर जमे रहे मगर भारतीय गेंदबाज दूसरे छोर से लगातार विकेट निकालते रहे और एक वक्त लड़ती हुई दिख रही न्यूजीलैंड की टीम ओवर भी पूरे न खेल सकी और 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ढेर हो गयी. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप ने 3-3 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के लिए कॉनवे ने 138 रनों की शानदार पारी खेली।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related