भाजपा को हराने के लिए अखिलेश से हाथ मिलाएंगे शिवपाल

फीचर्डभाजपा को हराने के लिए अखिलेश से हाथ मिलाएंगे शिवपाल

Date:


भाजपा को हराने के लिए अखिलेश से हाथ मिलाएंगे शिवपाल

लखनऊ: वरिष्ठ समाजवादी नेता और प्रगतिवादी समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है।

प्राथमिकता पर समाजवादी पार्टी
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 2022 चुनाव के लिए अलायंस करेंगे। हमारा संगठन 75 ज़िलों में पूरा तैयार है। हमारी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी है पर अन्य पार्टियों के साथ भी हम अलायंस करेंगे। शिवपाल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से भाजपा सरकार को हटाने के लिए वह अन्य दलों से गठबंधन करेंगे।

अखिलेश ने भी दिए थे संकेत
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्पष्ट किया कि समाजवादी पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों में किसी भी प्रमुख दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन छोटे दलों के साथ साझेदारी कर सकती है। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन उनकी प्राथमिकता में है।

महत्वपूर्ण है शिवपाल का बयान
शिवपाल का यह बयान सपा अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाल के उस बयान के परिप्रेक्ष्य में खासा महत्वपूर्ण है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी सपा से तालमेल करती है तो सत्ता में आने पर वह शिवपाल को कैबिनेट मंत्री बनाएंगे। शिवपाल ने कहा कि उनकी पार्टी का संगठन प्रदेश के सभी 75 जिलों में तैयार है। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकारों ने जनता से जो भी वादे किए थे वे सब खोखले निकले। भाजपा सरकार का एक भी फैसला देश हित में नहीं रहा इससे जनता बहुत दुखी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA World Cup 2022: हार से बेकाबू हुआ बेल्जियम, सड़कों पर हिंसा

मोरक्को के खिलाफ बेल्जियम की हार को वहां के...

केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया Clover Organic को सम्मानित

जम्मू । फसलों की जैविक खेती को अपनाने में...