Petrol-Diesel Price: अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए प्रमुख शहरों का भाव

फीचर्डPetrol-Diesel Price: अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए प्रमुख शहरों का भाव

Date:

नई दिल्ली। इंटरनेशनल बाजार में मार्च 2022 के बाद से क्रूड ऑयल के दाम Crude Oil Price 50 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा सस्ता हुआ था। लेकिन बीते एक हफ्ते में कच्चे तेल की कीमत में काफी उछाल आया है। कच्चे तेल के दाम 9 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए है। पेट्रोल और डीजल के दाम Petrol Diesel Price में जिस गिरावट की उम्मीद लोगों को थी वो खत्म हो गई है।
आज शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले साल 22 मई 2022 के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर हैं। हाल में हिमाचल सरकार ने वैट में बढ़ोत्तरी की है। जिससे वहां डीजल के दाम बढ़े है।


महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल का भाव

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर आज कोई असर नहीं पड़ा। इनके दाम स्थिर हैं। जबकि चेन्नई में तेल के दामों में मामूली वृद्धि है। दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपए और डीजल का दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल का भाव 106.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 94.27 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 106.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल कीमत 92.76 रुपए प्रति लीटर हैं। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत आज 102.73 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.33 रुपए प्रति लीटर हैं।


ऐसे जाने अपने शहर का पेट्रोल और डीजल भाव

अपने शहर में आज पेट्रोल-डीजल How To Check Diesel Petrol Price Daily की कीमत क्या हैं। ये घर बैठे आसानी से चेक की जा सकती हैं। कीमत चेक करने के लिए तेल कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर या उनको SMS भेजे। इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP के साथ अने शहर का कोड लिखें और उसको 9224992249 नंबर और BPCL ग्राहक RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS करें।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Alaya apartment हादसे का दोषी कौन?

तौक़ीर सिद्दीक़ीप्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल रात हुआ...

Australian Open के फ़ाइनल में पहुंची सानिया-बोपन्ना की जोड़ी

अपने कैरियर का आखरी टूर्नामेंट खेल रही भारत की...

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...