Women’s IPL: महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स 951 करोड़ रुपए में बिके

फीचर्डWomen's IPL: महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स 951 करोड़ रुपए में बिके

Date:

BCCI द्वारा महिला आईपीएल की तैयारियां ज़ोरशोर पर हैं. इसे लेकर नयी जानकारी ये सामने आयी है कि वायकॉम18 ने पांच सालों के लिए यानि 2023-2027 की अवधि के लिए मीडिया अधिकार 951 करोड़ रुपए की बोली लगाकर हासिल कर लिए हैं. इसकी जानकारी BCCI के सचिव अमित शाह ने आज अपने ट्विटर हैंडल से दी.

महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि

जय शाह ने इसे महिला क्रिकेट की बहुत बड़ी उपलब्धि बताते हुए वायकोम को मीडिया राइट्स हासिल करने की बधाई दी और कहा कि BCCI और बीसीसीआई महिला में विश्वास जताने के लिए धन्यवाद। वायकॉम के मीडिया अधिकार प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपए में पड़े हैं. महिला IPL मीडिया अधिकार के लिए आवेदन 16 जनवरी को मांगे गए थे। इस दौड़ में Viacom के अलावा डिज्नी स्टार, जी और सोनी भी शामिल थे। मगर बाज़ी Viacom ने मारी।

जल्द होगा खिलाडियों का ऑक्शन

बता दें कि महिला आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भी 25 जनवरी से आवेदन जारी किए गए थे। जल्द ही महिला IPL 2023 सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन भी कराया जायेगा, जिसकी तारीख जल्द ही तय की जाएगी। यह टूर्नामेंट इसी साल 3 से 26 मार्च के बीच कराया जा सकता है, फाइनल समेत कुल 22 मैच हो सकते हैं हालाँकि अभी शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. बता दें कि वायकॉम18 ने आईपीएल मीडिया अधिकार 2023-27 के लिए भारतीय उपमहाद्वीप के डिजिटल अधिकार का दावा करने को 23,758 करोड़ रुपए खर्च किए। इसी अवधि के लिए वायकॉम18 ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अधिकार भी हासिल किए। वायकॉम के पास 2024-31 से दक्षिण अफ्रीका की टी20 फ्रेंचाइजी लीग के प्रसारण अधिकार और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के भारतीय प्रसारण अधिकार भी हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Char Dham Yatra 2023 : 27 अप्रैल 2023 को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर खुलेेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

देहरादून। चार धाम में प्रमुख बदरीनाथ धाम के कपाट...

Joshimath Crisis: भू धंसाव से जमीन पर आया होटल कारोबार, जोशीमठ में हालात खराब

जोशीमठ। उत्तराखंड में मसूरी के बाद जोशीमठ ऐसी जगह...

Fire-Boltt Talk Ultra SmartWatch बाज़ार में हुई उपलब्ध, जाने फीचर और कीमत

टेक डेस्क। Fire Boltt ने अपनी नई स्मार्टवॉच Fire-Boltt...