Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़इंटरनेशनलअमेरिका के चिड़ियाघर में शेर, बाघों में कोरोना के लक्षण

अमेरिका के चिड़ियाघर में शेर, बाघों में कोरोना के लक्षण

वाशिंगटन, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। वाशिंगटन, डीसी में स्मिथसोनियन नेशनल जू में रहने वाले सभी शेर और बाघों कोरोनावायरस के लक्षण दिख रहे हैं। हालांकि अभी अंतिम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुआ है। इसकी घोषणा एक बयान में की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को बयान में कहा गया कि अमेरिका के सबसे पुराने चिड़ियाघर में छह अफ्रीकी शेरों, एक सुमात्रा बाघ और दो अमूर बाघों सहित सभी बड़ी बिल्लियों के मल के नमूने एकत्र किए गए और उनका परीक्षण किया गया।

अगले कुछ दिनों में अंतिम परिणाम आने की उम्मीद है।

बयान में कहा गया है कि चिड़ियाघर में किसी अन्य जानवर में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

चिड़ियाघर के अनुसार, पशुपालकों ने पिछले सप्ताहांत में कई शेरों और बाघों में भूख की कमी, खांसी, छींक और सुस्ती देखी गई।

इसमें कहा गया है कि सभी शेरों और बाघों का इलाज बेचैनी और भूख कम करने के लिए एंटी-इंफ्लेमेटरी और मतली-रोधी दवा के साथ-साथ प्रकल्पित माध्यमिक जीवाणु निमोनिया के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के साथ किया जा रहा है।

चिड़ियाघर ने कहा कि वे कड़ी निगरानी में हैं।

इसने कहा, अब तक संक्रमण के स्रोत को इंगित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। चिड़ियाघर ने उन सभी कर्मचारियों की गहन जांच की है जो शेरों और बाघों के करीब थे।

अमेरिकी कृषि विभाग ने जोएटिस द्वारा विशेष रूप से चिड़ियाघर के जानवरों के लिए बनाए गए सार्स-सीओवी-2 वैक्सीन के उपयोग को अधिकृत किया है।

चिड़ियाघर ने कहा कि टीकाकरण के पहले दौर में अतिसंवेदनशील प्रजातियों के रूप में पहचाने जाने वाले जानवरों को चिड़ियाघर और वर्जीनिया में संरक्षण जीवविज्ञान संस्थान दोनों में उपलब्ध कराया जाएगा, जब यह आने वाले महीनों में उपलब्ध होगा।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़