Thursday, October 21, 2021
Homeन्यूज़नेशनलअपने सपनों को पंख दो, रविवार को श्रीनगर में वायुसेना का एयर...

अपने सपनों को पंख दो, रविवार को श्रीनगर में वायुसेना का एयर शो

श्रीनगर, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने 14 साल बाद रविवार को श्रीनगर शहर में डल झील के ऊपर एक एयर शो आयोजित कर रही हैं।

रविवार के एयर शो का विषय अपने सपनों को पंख दें, युवाओं को वायुसेना में शामिल होने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करना है। इसमें भारतीय वायुसेना की स्काईडाइविंग टीम आकाश गंगा, सूर्यकिरण एरोबैटिक और डिस्प्ले टीमें प्रदर्शन करेंगी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शो को लेकर कहा, हम युवाओं को वायुसेना की कार्यप्रणाली का अहसास कराना चाहते हैं। जो युवा इस शो को देखेंगे वे पिछले कुछ वर्षों में भारतीय वायुसेना द्वारा हासिल और शामिल की गई नई तकनीकी प्रगति से परिचित होंगे।

वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा, शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में स्टॉल स्थापित किए जाएंगे, जहां युवाओं को वायु सेना की उपलब्धियों, आईएएफ में रोजगार के अवसरों, भर्ती नियमों और पात्रता मानदंडों के बारे में सूचित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, इस कार्यक्रम में आईएएफ के इतिहास को दर्शाने वाली एक फोटो प्रदर्शनी भी शामिल होगा।

स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में एयर शो का आयोजन किया जा रहा है।

शनिवार को अंतराल में लड़ाकू विमानों द्वारा डल झील के आसपास पूर्वाभ्यास किया गया। एसकेआईसीसी में व्यापक तैयारियां चल रही है, जहां बड़ी संख्या में लोगों के इस शो को देखने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़